‘शहद से मीठी तेरी बातें, आशीष तेरा जैसे हों बरसातें..’

989

अनूठी पहल : सेंट जोसेफ किड्स कैम्पस के बच्चों ने वृद्धाश्रम जाकर मनाया मदर्स डे

झालावाड़/कोटा। ‘शहद से मीठी तेरी बातें, आशीष तेरा जैसे हों बरसातें..’ बच्चों के मन में अपनी मां के प्रति यह कोमल भाव जगाने के उद्देश्य से सेंट जोसेफ किड्स कैम्पस के बच्चों ने झालरापाटन के श्रीमन् नारायण वृद्धाश्रम में बुजुर्ग महिलाओं के साथ मदर्स डे मनाया।

प्रिंसीपल वैशाली शर्मा ने बताया कि स्कूल में ग्रीष्मावकाश से पूर्व नन्हें बच्चों को त्याग, समर्पण और प्यार-दुलार देने वाली बुजुर्ग महिलाओं से मिलावाया तो इस उम्र में मां को अकेले देख बच्चों की आंखें नम हो गईं। बच्चों ने अपने हाथों से बुजुर्ग महिलाओं को साड़ी देकर पैर छुए और आशीर्वाद लिया। वे मासूम बच्चों से लिपटकर गले मिलीं।

वृद्धाश्रम में नन्हें बच्चो के हाथों ऐसा सम्मान और लगाव पाकर महिलाओं ने एक-एक बच्चे को बाहों में भरकर प्यार किया। बच्चे उनके साथ घर-आंगन की तरह हसंते-झूमते हुए खेले। एक बुजुर्ग महिला ने दादी माँ बनकर बच्चों को कविता सुनाई। बच्चों ने अपने हाथ से बनाई ग्रीटिंग्स भी उन्हें दीं।

सेंट जोसेफ ग्रुप ऑफ स्कूल के चेयरमैन डॉ.अजय शर्मा ने कहा कि बच्चों को स्कूल में क्वालिटी एजुकेशन के साथ बचपन से अच्छे संस्कार देना आज की जरूरत है। जिनसे बच्चों को स्नेह और अपनत्व मिलता है, वे अपने परिवार में माँ का आदर करना एवं सम्मान करना भी सीखें।

सीएम को लिखा- ‘आप पूरे राज्य की माँ हो’

सेंट जोसेफ किड्स कैम्पस के नन्हे बच्चों आर्थव, मेहरीन, तनिष्का, सोरफिना व अनिष्का ने ‘मदर्स डे’ से पूर्व मुख्यमंत्री श्रीमती वसुंधरा राजे के नाम हाथों से एक ग्रीटिंग बनाकर उसमें लिखा- मैडम, आप एक परिवार और झालावाड़ जिले के साथ पूरे राज्य की माँ हैं। राज्य के बच्चों को आपका स्नेह और आशीर्वाद इसी तरह मिलता रहे।