NEET, 2018 के लिए ड्रेस कोड जारी, जूते पहनकर न जाएं परीक्षा देने

910

नई दिल्ली। सेंट्रल बोर्ड फॉर सेकंडरी एजुकेशन (सीबीएसई) ने NEET, 2018 के लिए ड्रेस कोड निर्धारित किया है। ऐडमिट कार्ड जारी करने के साथ ही बोर्ड ने परीक्षार्थियों को सलाह दी है कि वे हल्के रंग के कपड़े पहन कर आएं। परीक्षार्थियों को जूते न पहनकर आने की सलाह दी गई है। इसके साथ ही उन्हें हाफ स्लीव्ड कपड़े पहनने होंगे।

बता दें कि पिछले साल भी नीट के लिए ड्रेस कोड निर्धारित किया गया था। इसके साथ ही बोर्ड ने कहा है कि जो परीक्षार्थी अपने पारंपरिक कपड़ों में ही आना चाहते हैं, उन्हें एग्जाम सेंटर पर एक घंटे पहले पहुंचना होगा। पिछले साल एग्जान हॉल में प्रवेश से पहले छात्र-छात्राओं के सिर पर बंधे कपड़े, हिजाब आदि को हटवाया गया था जिसके लिए बोर्ड की काफी आलोचना हुई थी।

इस बार ड्रेस कोड के अनुसार स्टूडेंट्स को हल्के रंग के कपड़े पहनने हैं। उसके स्लीव्स हाफ होने चाहिए और उसमें किसी तरह के बड़े बटन, बैज या फूल नहीं लगे होने चाहिए। इसके साथ वे सलवार या ट्राउजर पहन सकते हैं। स्टूडेंट्स जूते पहनने की बजाय चप्पल या सैंडल पहनकर आएं।

गौरतलब है कि नीट, 2018 की परीक्षा 6 मई को होनी है। परीक्षा सुबह 10 बजे से 1 बजे तक होगी। इसके लिए ऐडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। बोर्ड ने कहा है कि परीक्षा के दिन कोई सार्वजनिक अवकाश होने की स्थिति में भी शेड्यूल में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। बोर्ड ने कहा है कि केन्द्रों पर छात्रों का सामान रखने की कोई व्यवस्था नहीं है। पेंसिल बॉक्स, हैंडबैग, बेल्ट, कैप, घड़ी और जूलरी लाना भी मना है।