एलन के निदेशक राजेश माहेश्वरी को लंदन में भारत गौरव अवाॅर्ड

0
31

कोटा। शिक्षा एवं सामाजिक सरोकारों के जरिए उल्लेखनीय योगदान एवं शिक्षा के क्षेत्र में प्राप्त उपलब्धियों के लिए एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट के संस्थापक निदेशक राजेश माहेश्वरी को लंदन में भारत गौरव अवाॅर्ड से सम्मानित किया गया। एलन के प्रतिनिधि के तौर पर यह अवॉर्ड संस्था के सीनियर वाइस प्रेसीडेंट सीआर चौधरी एवं पंकज बिरला को दिया गया।

संस्कृति युवा संस्थान द्वारा छठा भारत गौरव सम्मान समारोह 13 अप्रैल को ब्रिटिश पार्लियामेंट के हाउस ऑफ कॉमर्स में आयोजित किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि हाउस ऑफ लॉ‌र्ड्स के विकास मंत्री संदीप वर्मा थे। इसके अलावा सांसद डॉ.वीरेंद्र शर्मा, ब्रिटेन स्थित भारतीय दूतावास के डिप्टी हाई कमिश्नर दिनेश पटनायक विशिष्ट अतिथि थे। भारत गौरव अवाॅर्ड फाउंडेशन के प्रेसीडेंट सुरेश मिश्रा एवं फिल्म निर्माता मधुर भंडारकर द्वारा दिया गया।

यहां 17 देशों में रह रहे 28 भारतीयों को अलग-अलग क्षेत्रों में बेहतर कार्य करने पर अवॉर्ड दिया गया। राजेश माहेश्वरी का चयन सामाजिक व शैक्षणिक क्षेत्र में योगदान के लिए किया गया। एलन द्वारा सामाजिक क्षेत्र में बड़ा बदलाव ग्रामीण क्षेत्र के निर्धन परिवारों के प्रतिभावान विद्यार्थियों को प्रोत्साहित कर किया।

इस मौके पर लेन देन न्यूज़ (LEN DEN NEWS) के एडिटर दिनेश माहेश्वरी ने राजेश माहेश्वरी को बधाई देते हुए कहा है कि उनके संस्थान ने शिक्षा और संस्कार के क्षेत्र में अनूठा कार्य कर देश -विदेश में कोटा का गौरव बढ़ाया है।