भारत के लिए पाकिस्तान में जासूसी करती आलिया, वीडियो

0
11

फिल्म ‘राजी’ में आलिया भट्ट की शादी पाकिस्तान के एक आर्मी अफसर से करा दी जाती है, ताकि वह भारत के लिए जासूसी कर सके। फिल्म राजी में आलिया को जासूसी करते हुए दिखाया है।

आलिया फिल्म राजी में एक बार फिर दमदार और शानदार ऐक्टिंग का परिचय देती नज़र आ रही हैं। जंगली पिक्चर्स और धर्मा प्रॉडक्शन की इस फिल्म में आलिया जिस तरह अपने देश के लिए अपनी जान की बाजी लगाती नज़र आ रही हैं उन्हें देख आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे।

हम ऐसे कई लोगों की कहानियां सुनते और पढ़ते हैं, जिन्होंने देश के लिए लड़ाइयां लड़ीं और अपने जान की कुर्बानी दे दी। वहीं, कई ऐसे लोग भी हैं जिन्होंने कुर्बानी तो दी लेकिन उनका नाम गुमनाम ही रह गया। मेघना गुलजार की यह फिल्म ऐसी ही एक बहादुर लड़की के बारे में है। फिल्म की कहानी भारत-पाक तनाव से जुड़ी है।

आलिया भट्ट एक भारतीय लड़की, सहमत के किरदार में हैं। सहमत के पिता उसकी शादी एक पाकिस्तानी अफसर से सिर्फ इसलिए करा देते हैं, ताकि वह वहां रहकर भारत के लिए जासूसी कर सके। सहमत के पिता की यह लाइन कि ‘वह मेरी बेटी बाद में है, लेकिन एक हिन्दुस्तानी पहले’…अपने देश से प्यार करने वाले हर हिन्दुस्तानी के सीधे दिल तक पहुंचती है।

आखिरकार आलिया यानी सहमत की शादी एक पाकिस्तानी से करा दी जाती है। आलिया के पति के किरदार में विकी कौशल हैं।  यहां से सहमत की एक नई जिंदगी शुरू होती है। पिता की आज्ञा पर चलते हुए वह हिन्दुस्तान की आंख और कान बनकर पाकिस्तान में रह रही है।

आलिया एक आज्ञाकारी और हिन्दुस्तान की जांबाज बेटी, एक अच्छी पत्नी और निडर जासूस के तौर पर दिखाई दे रही हैं। फिलहाल ट्रेलर देखकर तो यह कहा जा सकता है कि ‘राजी’ इस साल की सबसे दमदार फिल्मों में से एक है। देश के लिए जासूसी कर रही सहमत शक के दायरे में आ ही जाती हैं।