रेनो की डस्टर पेट्रोल का ऑटोमैटिक वेरिएंट लॉन्च

0
26

नई दिल्ली। रेनो ने डस्टर पेट्रोल का ऑटोमैटिक वेरिएंट लॉन्च किया है, ऑटोमैटिक की सुविधा आरएक्सएस वेरिएंट में मिलेगी, इसकी कीमत 10.32 लाख रूपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है। पहले की तरह इसके पेट्रोल वर्जन में अभी भी ऑल-व्हील-ड्राइव का विकल्प नहीं आया है।

पेट्रोल वेरिएंट में 1.5 लीटर का नया इंजन दिया गया है, पहले इसके पेट्रोल वर्जन में 1.6 लीटर का इंजन आता था। नए इंजन की पावर 106 पीएस और टॉर्क 142 एनएम है। पहले की तरह इस में 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड रखा गया है, जबकि आरएक्सएस वेरिएंट में सीवीटी गियरबॉक्स दिया गया है।

कंपनी का दावा है कि मैनुअल वर्जन का माइलेज 14.19 किमी प्रति लीटर है, जबकि ऑटोमैटिक वर्जन का माइलेज 14.99 किमी प्रति लीटर है। डिजायन में कोई बड़े बदलाव नहीं हुए हैं। सीवीटी वेरिएंट में एक्सक्लूसिव ग्लॉसी ब्लैक ग्रिल, साइड और टेलगेट पर स्टीकर्स दिए गए हैं। पेट्रोल वेरिएंट में नए फिएरी रेड कलर का विकल्प शामिल किया गया है।

डस्टर आरएक्सएस के केबिन में 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम दिया गया है, इस में नेविगेशन की सुविधा नहीं मिलेगी। सुरक्षा के लिए डस्टर पेट्रोल में ड्राइवर एयरबैग के साथ एबीएस, ईबीडी और ब्रेक असिस्ट फीचर स्टैंडर्ड दिए गए हैं, वहीं आरएक्स सीवीटी वेरिएंट में पैसेंजर एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम और हिल-स्टार्ट असिस्ट फंक्शन भी दिया गया है।

रेनो डस्टर के पेट्रोल वेरिएंट की कीमत (एक्स-शोरूम, दिल्ली)

  • रेनो डस्टर आरएक्सई मैनुअल: 8.49 लाख रूप्ए
  • रेनो डस्टर आरएक्सएल मैनुअल: 9.30 लाख रूपए
  • रेनो डस्टर आरएक्सएस सीवीटी: 10.32 लाख रूपए