जेल से रिहा हुए सलमान खान, चार्टर्ड विमान से मुंबई के लिए रवाना

796

नई दिल्ली। अभिनेता सलमान खान को जोधपुर की जिला एवं सत्र अदालत ने वर्ष 1998 के काले हिरण के शिकार मामले में आज जमानत दे दी। जेल की कार्रवाई पूरी होने के बाद सलमान खान को रिहा कर दिया गया है। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था में सलमान एयरपोर्ट पहुंचने के बाद चार्टर्ड विमान से मुंबई के लिए रवाना हुए।

सलमान को एयरपोर्ट ले जाने के लिए चार किमी. तक रास्ता खाली कराया गया था। सलमान को इस मामले में पांच साल जेल की सजा सुनाई गई थी। बचाव पक्ष के वकील ने बताया कि जिला एवं सत्र न्यायाधीश रवींद्र कुमार जोशी ने करीब एक घंटे तक अभियोजन और बचाव पक्ष की दलीलें सुनीं और दोपहर करीब तीन बजे फैसला सुनाया।

बिश्नोई समुदाय के वकील ने बताया कि सलमान कोर्ट के आदेश के बिना देश छोड़कर नहीं जा सकते। सलमान को 7 मई को फिर से कोर्ट में पेश होना है। अदालत ने जमानत देने ओैर सजा को निलम्बित करने की याचिका पर सुनवाई शुरू की और तीसरे पहर जमानत याचिका मंजूर करने का फैसला सुनाया।

फैसले के वक्त सलमान खान की बहनें अलवीरा और अर्पिता अदालत में मौजूद रही। सलमान की जमानत याचिका मंजूर होते ही उनके प्रशंसक खुशी से झूम उठे। अभिनेता ने गुरुवार को सजा सुनाए जाने के बाद जोधपुर केंद्रीय कारागार में दो रातें काटी। सलमान खान के वकील हस्ती मल सारस्वत ने बताया कि अदालत ने सलमान खान को पचास हजार रुपये के मुचलके पर जमानत दी है।

गौरतलब है कि सीजेएम (ग्रामीण) ने गुरूवार को सलमान खान को कांकाणी गांव में दो हिरण का शिकार करने के जुर्म में दोषी ठहराते हुए पांच साल की कैद और दस हजार रूपये का जुर्माने की सजा सुनायी थी जबकि पांच सह आरोपियों को सन्देह का लाभ देते हुए बरी कर दिया था।

बचाव पक्ष के वकील ने गुरूवार को ही सलमान खान की ओर से जमानत और सजा को निलम्बित करने की याचिका जिला एवं सत्र अदालत में पेश की थी। अदालत ने कल उस पर सुनवाई करने तथा निचली अदालत का रिकार्ड तलब करने के बाद अगली सुनवाई के लिए आज की तिथि तय की थी।

जिला एवं सत्र अदालत ने आज बॉलीवुड सुपरस्टार की जमानत याचिका पर सुनवाई करते हुए जमानत याचिका मंजूर कर ली। बचाव पक्ष के वकील हस्तीमल सारस्वत के अनुसार, अदालत से जमानत के आदेश शाम तक केन्द्रीय कारागृह में पहुंच जाने और शाम तक सलमान खान के जेल से रिहा होने की संभावना है।

Update :
-चार्टर्ड विमान से मुंबई के लिए रवाना हुए सलमान खान
-कड़ी सुरक्षा के बीच सलमान एयरपोर्ट पहुंच चुके हैं
-जेल से रिहा हुए सलमान खान, एयरपोर्ट के लिए रवाना
-जोधपुर जेल में बंद कैदियों के रिश्तेदारों ने कहा कि पुलिस उन्हें जेल में बंद उनके रिश्तेदारों से नहीं मिलने दे रही है।
-अपने पति से मिलने आई एक महिला ने कहा कि ऐसा पहली बार हुआ है जब वह अपने पति से नहीं मिल पाई।
-सलमान को एयरपोर्ट तक ले जाने के लिए चार किमी. का रास्ता खाली कराया गया है
-जेल के बाहर फैंस की भीड़ के चलते पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए हैं
-कुछ ही देर में सलमान को जेल से रिहाई मिल जाएगी
-सलमान खान को 50 हजार रूपये के निजी मुचलते पर मिली जोधपुर सेशन कोर्ट से जमानत
-सलमान खान की जमानत याचिका पर जोधपुर सेशन कोर्ट का अब 3 बजे तक आ सकता है फैसला
-सलमान खान की जमानत याचिका पर सुनवाई पूरी, 2 बजे बाद आएगा फैसला
-विश्नोई समाज के वकील रख रहे हैं अपना पक्ष
– जज रवींद्र जोशी ही कर रहे हैं सलमान की जमानत पर सुनवाई
– सलमान खान की जमानत पर सुनवाई शुरू, कोर्ट में मौजूद अलवीरा और शेरा
– सलमान के बॉडीगार्ड शेरा के साथ कोर्ट पहुंचीं बहन अलवीरा
– जज रविंद्र जोशी कोर्ट पहुंचे
– सलमान के केस की सुनवाई कर रहे जज घर से कोर्ट के लिए रवाना हुए