टोयोटा ने फॉर्च्यूनर के डायमंड एडिशन से पर्दा उठाया

0
15

नई दिल्ली।  टोयोटा ने अपनी लोकप्रिय एसयूवी फॉर्च्यूनर के डायमंड एडिशन से पर्दा उठा दिया है। हालांकि कंपनी ने अभी यह स्पष्ट नहीं किया है कि एसयूवी यह वेरियंट भारतीय मार्केट में कब पेश किया जाएगा लेकिन सबसे पहले साउथ अमेरिका के मार्केट में लॉन्च कर दिया गया है। साउथ अमेरिका में यह एसडब्ल्यू 4 नाम से बिकती है।

इस नए एडिशन में कंपनी ने लुक्स में कई बदलाव किए हैं। कंपनी ने इस एसयूवी के 18 इंच के अलॉय वील्ज को नई डिजाइन दी है और इसके ग्रिल को डार्क क्रोम से सजाया गया है। हालांकि इस गाड़ी में कोई खास मैकेनिकल चेंज नहीं किया गया है। साउथ अमेरिकन मार्केट में यह गाड़ी अभी भी पुराने इंजन के साथ बिकेगी। इंटीरियर में इस गाड़ी टैन लेदर सीट्स दी गई हैं और इसमें 10 स्पीकर्स के साथ जेबीएल का साउंड सिस्टम दिया गया है।

बता दें कि भारत में इस समय उपलब्ध टोयोटा फॉर्च्यूनर में 2.7 लीटर का पेट्रोल और 2.8 लीटर का डीजल इंजन दिया गया है जो क्रमशः 166 बीएचपी और 177 बीएचपी की पावर जेनरेट करते हैं। इसमें 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया गया है। भारतीय बाजार में टोयोटा की इस दमदार एसयूवी का मुकाबला फोर्ड की एंडेवर, इजूजू की एमयू-एक्स और जीप कम्पस से है।