सूचना तकनीक की जानकारी के लिए सेवन वंडर्स में दिखाएंगे 7-डी मूवी

0
7

कोटा।  युवाओं को सूचना तकनीक की जानकारी देने के उद्देश्य को लेकर सेवन वंडर्स में गुरुवार काे सेवन-डी मूवी दिखाई जाएगी। सूचना एवं प्राद्यौगिकी विभाग की ओर से प्रदेश में पहली बार कोटा में यह मूवी दिखाई जा रही है। इसमें नि:शुल्क प्रवेश दिया जाएगा।

विभागीय सूत्रों ने बताया कि इस तरह की मूवी अभी तक विदेशों में दुबई व अन्य जगहों पर ही दिखाई जाती है, लेकिन राजस्थान में कोटा को चुना, क्योंकि कोटा शैक्षणिक नगरी होने के कारण यहां युवाओं की तादाद अधिक है। युवाओं व आमजन को सूचना तकनीक से रुबरु कराने के लिए सेवन-डी मूवी दिखाई जाएगी।

एसी से सुसज्जित रहेगी वैन
सेवन-डी मूवी वैन में दिखाई जाएगी। पूरी वैन एसी से सुसज्जित रहेगी। यह 16 सीटर की रहेगी। 3 से 4 मिनट की एक मूवी रहेगी। मूवी सुबह 10 से शाम 7 बजे तक दिखाई जाएगी। मूवी के दौरान आंखों में पिक्चर वाले कैमरे लगाए जाएंगे।

पहले आओ-पहले पाओ पर मिलेगा प्रवेश
मूवी सात दिन तक दिखाई जाएगी। यदि अच्छा रेसपोंस मिलता है तो दिन बढ़ा दिए जाएंगे। गर्मी को देखते हुए मूवी समय में परिवर्तन किया जा सकेगा। इसे रात 10 बजे तक भी चलाया जा सकता है। इसमें पहले आओ-पहले पाओ के आधार पर प्रवेश दिया जाएगा। प्रवेश के लिए आमजन को अपनी कोई भी एक आईडी साथ लानी होगी। इसमें एक बार में एक ही व्यक्ति को मूवी दिखाई जाएगी।

बुधवार को पहुंचेगी वैन
सेवन-डी मूवी वैन बुधवार को शाम तक कोटा पहुंच जाएगी। सेवन वंडर्स में पार्किंग स्थल पर जगह का चयन किया गया है। यहां आमजन के नगर विकास न्यास की ओर से भी छाया व अन्य समुचित व्यवस्था की जाएगी।