शहर के सभी प्रवेश द्वार चौराहों को ग्रीन एण्ड क्लीन बनाया जाएगा: महासंघ

0
28

कोटा । नयापुरा व्यापार संघ का शपथ ग्रहण समारोह मंगलवार को नयापुरा पर सम्पन्न हुआ । नयापुरा व्यापार संघ के अध्यक्ष डॉ डी के शर्मा एवं सचिव ज्ञानचन्द जैन ने बताया कि समारोह के मुख्य अतिथि कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन थे समारोह की अध्यक्षता महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी ने की।

इस अवसर पर कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी ने कहा कि स्वच्छता अभियान ने नयापुरा व्यापार संघ ने बेहतरीन कार्य कर स्वच्छता सर्वेक्षण मे तीसरा स्थान प्राप्त किया है और आज शपथ ग्रहण समारोह मे भी व्यापारियो को डस्टबीन वितरण कर स्वच्छता की दिशा में एक ओर कदम बढाया है।

उन्होने कहा कि नयापुरा शहर का प्रवेश द्वार है. नयापुरा व्यापार संघ पुलिया पर नगर निगम के सहयोग से ग्रीनरी विकसित करेगा। महासंघ इसमें सहयोग करेगा। उन्होने कहा कि दूंकानदार डस्टबीन रखने के साथ साथ 10-10 दुकानो के बीच सडको पर भी बडे डस्टबीन भी रखे। जिससे बाहर से आने वाले लोगो को लगे कि कोटा ग्रीन एण्ड क्लीन शहर है ।

महासंघ के अध्यक्ष जैन ने कहा कि हमने एक वर्ष मे कोटा शहर मे 80 हजार डस्टबीन दुकानो पर रखवाने का लक्ष्य है. अभी तक करीब 9 हजार डस्टबीन वितरित किए जा चुके है. शहर की सभी 150 व्यापारिक एवं ओघोगिक सगठन इसमे जुड चुके है। 

इस अवसर पर नयापुरा व्यापार संघ के अध्यक्ष डॉ. डी के शर्मा एवं सचिव ज्ञानचन्द जैन ने घोषणा कि की एक माह   नयापुरा व्यापार संघ इस क्षेत्र मे स्वच्छता अभियान चलाएगा।  इस समारोह में नगर निगम के महापौर महेश विजय उपमहापोर सुनिता व्यास एवं नगर विकास न्यास के अध्यक्ष राम कुमार मेहता को भी आमन्त्रित किया जाएगा।  इनके सहयोग से नयापुरा चौराहे को स्वच्छ एवं सुन्दर बनाया जाएगा। 

सचिव जवाहर बसंल ने कहा कि स्वच्छता के क्षेत्र मे निरन्तर कार्य किया जा रहा है। नयापुरा चौराहे पर वाटर कूलर भी लगाया हूआ है।  शीघ्र ही इस क्षेत्र को हरा भरा बनाने के लिए सड़कों के किनारे एवं पुलिया पर बडे सघन वृक्षारोपण भी करेगे साथ ही इसके रखरखाव कि जिम्मेदारी भी हमारा व्यापार संघ उठाएगा ।