बीएमडब्ल्यू ने लॉन्च की ग्रैन टूरिज़्मो कार, वीडियो

0
11

बीएमडब्ल्यू इंडिया ने अपनी नई 6 सीरीज़ ग्रैन टूरिज़्मो कार को भारत में लॉन्च कर दिया है। इस कार की कीमत, फीचर्स से जुड़े डीटेल्स जानने के लिए देखिये वीडियो 

नई दिल्ली में इस गाड़ी की एक्स-शोरूम कीमत 58.90 लाख रुपए रखी गई है। अभी इसको केवल पेट्रोल वेरिएंट में ही लॉन्च किया गया है। इसका डीजल इंजन मॉडल इसी साल के आखिरी तक लॉन्च किया जा सकता है।
BMW 6 सीरीज ग्रैन टूरिज्मो प्रीमियम लुक्स वाली स्टाइलस कार है।

इसकी इसमें कई तरह के नए फीचर्स दिए गए हैं।  फीचर्स के लिहाज से देखें तो बीएमडब्ल्यू ने इस नई कार में फुल साइज की सीटें दी हैं ताकि इसके भीतर बैठने वाले को पर्याप्त कम्फर्ट मिले। इस गाड़ी की बुकिंग्स 7 फरवरी से ही जारी हैं।

0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड पकड़ने में यह कार महज 6.3 सेकंड्स लेती है। इसमें सुरक्षा से जुड़े आधुनिक फीचर्स दिए गए हैं। इनके बारे में जानने के लिए आगे की स्लाइड देखें। सुरक्षा के लिहाज से इस कार में 6 एयरबैग्स, ब्रेक असिस्ट सिस्टम से लैस एबीएस, सीबीसी यानी कॉर्नरिंग ब्रेक कंट्रोल, इलेक्ट्रिॉनिक वीइकल इमोबिलाइजन, इमर्जेंसी स्पेअर वील, क्रैश सेंसर आदि फीचर्स हैं।

इंजन की बात करें तो बीएमडब्ल्यू ने इस गाड़ी में 2.0 लीटर का ट्विन टर्बो पेट्रोल इंजन दिया है। यह इंजन 258 पीएस का पावर और 400 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन को 8 स्पीड जेएफ आॅटो गियरबॉक्स से जोड़ा गया है।

इसमें 10.25 इंच का टचस्क्रीन है जो कि ऐपल कारप्ले को सपॉर्ट करता है। इसमें 610 लीटर का बूट स्पेस दिया गया है। इसके अलावा ऐंबियट लाइटिंग भी इस कार का एक फीचर है।  बीएस-6 मानकों पर बनने वाली यह बीएमडब्ल्यू की पहली कार है।

इससे पहले मर्सडीज भी इस मानक पर बनी गाड़ी को लॉन्च कर चुकी है। भारत में इस गाड़ी का मुकाबला मर्सडीज बेंज की ई-क्लास और आउडी की आठवीं जेनरेशन ए6 से होगा। इसे चेन्नै प्लांट में असेंबल किया जाएगा।