Jio प्राइम मेंबर्स को बड़ी राहत, शर्तों के साथ जारी रहेंगी फ्री सर्विस

0
37

नई दिल्ली। रिलायंस जियो की प्राइम मेंबर्स को लेकर जारी असमंजस की स्थिति पर कंपनी ने तस्वीर साफ कर दी है। कंपनी ने कहा है कि मौजूदा जियो प्राइम मेंबर के लिए अगले एक साल तक यह सब्सक्रिप्शन जारी रहेगा। अहम बात ये है कि इसके लिए अलग से चार्ज नहीं लगेगा। जियो की प्राइम मेंबरशिप की डेट 31 मार्च को समाप्त हो रही थी।

क्‍या कहा कंपनी ने
रिलायंस जियो की ओर से जारी बयान के मुताबिक जिन यूजर ने Jio प्राइम मेंबरशिप के लिए 31 मार्च 2018 या उससे पहले ही सब्सक्राइब किया है, उन्हें कंपनी की ओर से बिना किसी एक्‍स्‍ट्रा चार्ज के प्राइम सर्विस मिलती रहेगी। लेकिन इसके साथ कुछ शर्तें भी हैं।

क्‍या हैं शर्तें
कंपनी ने बताया है कि अगले एक साल तक के लिए फ्री मेंबरशिप के लिए मौजूदा कस्‍टमर्स को दोबारा से एक्‍टिव कराना होगा। इसके लिए प्राइम मेंबर को जियो ऐप पर विजिट करना होगा। मायजियो ऐप में जाने के बाद 12 महीने की कॉम्प्लीमेंट्री मेंबरशिप का ऑप्‍शन आएगा। इस ऑप्‍शन में अपनी रुचि जाहिर करनी होगी। इसके बाद आपकी जियो प्राइम सब्सक्रिप्शन जारी रहेगी। यह ऑफर सीमित समय के लिए है। यह सीमित समय कब तक है, इस बारे में कंपनी ने कोई जानकारी नहीं दी है।

नॉन प्राइम मेंबर को क्‍या करना होगा
अगर आपने अभी तक जियो प्राइम मेंबरशिप नहीं ली है, तो यह मेंबरशिप 99 रुपए में मिलेगी। एक तरह से देखा जाए तो नए जियो प्राइम मेंबर को भी कोई नुकसान नहीं होने वाला।

रिचार्ज पैक पर क्‍या होगा असर
जियो प्राइम सब्सक्रिप्शन के तहत, पहले की तरह यूजर को सस्ते दाम में रिचार्ज पैक और जियो ऐप्स का फ्री सब्सक्रिप्शन मिलता रहेगा। कंपनी ने इस संबंध में कोई नया एलान नहीं किया है। कंपनी का कहना है कि वह आने वाले समय में यूजर को और सुविधाएं मुहैया कराएगी।