इंडिया के रफ रोड पर दौड़ने वाली शानदार कारें, देखिए वीडियो

0
17

भारत में अब भी कई सड़कें ऐसी हैं जो ड्राइविंग के लिहाज से बहुत अच्छी नहीं हैं। ऐसे में जरूरी हो जाता है कि आपके पास कोई बेहतरीन कार हो जो कि रफ रोड्स पर भी आरामदायक ड्राइविंग का फील दे। आइए, जानते हैं ऐसी ही कुछ कारों के बारे में जो रफ रोड्स पर भी बेहतरीन फील देंगी…

दैटसन गो कार के प्लैटफॉर्म पर बनी छोटी कार है। इसका ग्राउंड क्लियरेंस 185 एमएम है। दैटसन इसे 0.8 लीटर पेट्रोल इंजन और 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन में आॅफर करती है। रेनॉ की एंट्री लेवल हैचबैक क्विड भारत में खूब पसंद की जा रही है और इसे रफ रोड्स पर चलाने में कोई खास दिक्कत नहीं आती है।

मारुति की प्रीमियम एंट्री लेवल हैचबैक का यूनीक डिजाइन काफी चर्चा में रहता है। हाई ग्राउंड क्लियरेंस के चलते इसे रफ रोड्स पर चलाना आसान रहता है। इस गाड़ी का ग्राउंड क्लियरेंस 195एमएम है। पुंटो ईवीओ प्रीमियम हैचबैक सेगमेंट की बेहतरीन गाड़ियों में से एक है। दोनों ही मॉडल्स को शहर और गांव, दोनों की सड़कों पर आसानी से ड्राइव किया जा सकता है। दोनों में एक ही प्लैटफॉर्म और वीलबेस है।

इटिआॅस क्रॉस इटिआॅस हैचबैक पर बेस्ड है और इसका ग्राउंट क्लियरेंस 174 एमएम है। टोयोटा ने इस मॉडल का ग्राउंड क्लियरेंस 174 एमएम रखा है।ये दोनों ही कारें फाएट पुंटो ईवीओ पर बेस्ड हैं। इनका ग्राउंड क्लियरेंस 205 एमएम है। फाएट की इन कारों का ग्राउंड क्लियरेंस कई एसयूवीज को भी पछाड़ता है।

ह्यूंदै ने एलीट आई20 के क्रॉसओवर वर्जन ऐक्टिव आई20 का ग्राउंड क्लियरेंस बढ़ाकर 190 एमएम किया। एलीट आई20 के मुकाबले रफ रोड पर यह गाड़ी बेहतर परफॉर्म करती है। फाएट की  सिडैन का ग्राउंड क्लियरेंस 185एमएम है जो कि इसे सेगमेंट में बेस्ट बनाता है। यह कार स्पीड ब्रेकर्स पर अंडरबॉडी में स्क्रैपिंग के बेपरवाह चल सकती है। टोयोटा ने इस कार में 176 एमएम का ग्राउंड क्लियरेंस दिया है जो कि बेहतरीन कहा जा सकता है। इस कार में 2,700 एमएम का वीलबेस दिया गया है।