कोटा के शास्त्री मार्केट क्षेत्र में चला स्वच्छता अभियान, डस्टबिन वितरित

0
18

चेटीचण्ड पर रक्तदान शिविर का भी आयोजन किया गया

कोटा। कोटा व्यापार महासंघ एवं नगर निगम की ओर से चलाए जा रहे स्वच्छता महाभियान के तहत सोमवार को शास्त्री मार्केट व्यापार संघ द्वारा डस्टबीन वितरित किये गये। साथ ही चेटीचंड के उपलक्ष्य में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया ।

शास्त्री मार्केट व्यापार संघ के अघ्यक्ष संजीव पाटनी सचिव चन्द्रमोहन गर्ग एव सुरेश जैन ने बताया कि इस समारोह के मुख्य अतिथि विधायक प्रहलाद गुंजल थे एवं विशिष्ठ अतिथि कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन, महासचिव अशोक माहेश्वरी एवं एकता धारीवाल थीं।

समारोह को सम्बोधित करते हुए मुख्य अतिथि विधायक प्रहलाद गुंजल ने कहा कि व्यापार संघों द्वारा रक्तदान शिविर एवं स्वच्छता अभियान चलाकर जनहित मे कार्य किया जा रहा है, जो एक सराहनीय कदम है। आम जनता को भी स्वच्छता के प्रति अपनी जिम्मेदारी समझनी होगी।  उन्होंने रक्तदान को महादान बताते हुए कहा कि शहर की व्यापारिक संस्थाएं रक्तदान में हमेशा अग्रणी रहती हैं।

 कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन एवं महासचिव अशोक माहेश्वरी ने कहा कि महासंघ द्वारा शहर के सभी क्षे़त्रो में स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है। उसी के तहत शहर के पुराने बाजार शा़स्त्री मार्केट में व्यापार संघ के सहयोग से व्यापारियों को डस्टबीन बाटें गये हैं।

 कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी ने कहा कि अब शहर की बाहरी बस्तियों में कार्य योजना बनाकर जहाँ भी गंदगी फैली हुई है, उन क्षेत्रों में भी स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा । स्वच्छता अभियान के साथ शास्त्री मार्केट व्यापार संघ द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन कर एक अनूठी पहल की है, जिसका अनुसरण अन्य संस्थाओं को भी करना चाहिए। 

इस अवसर पर सामाजिक कार्यकर्ता एकता धारीवाल ने कहा कि महिलाओं को कचरे का निस्तारण ऐसी जगह पर करना चाहिए, जिससे सड़कों पर कचरा नही फेले और हमारा शहर साफ सुथरा नजर आए।  उन्होंने महासंघ द्वारा चलाए जा रहे स्वच्छता अभियान की प्रशंसा करते हुए कहा कि इसका असर अब शहर में दिखने लगा है।