राजस्थान मंत्रिमंडल की बैठक में होंगे अहम् फैसले

686

जयपुर। राजस्थान में मंत्रिमंडल फेरबदल के अटकलों के बीच सरकार ने कैबिनेट की बैठक मंगलवार दोपहर 12 बजे करने का निर्णय किया है। बैठक में करीब आधा दर्जन जमीन आवंटन पर सरकार निर्णय करेगी। कैबिनेट के बाद मंत्री परिषद की बैठक भी होगी।

सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक के एजेन्डे में 16 मार्च की स्थगित बैठक के लिए प्रस्तावित करीब 20 से 22 बिन्दु शामिल करने की जानकारी है। हालांकि अभी फाइनल एजेंडा जारी होना शेष है।

सूत्रों के मुताबिक विभिन्न संस्थाओं या सोसाइटीज को भू—आवंटन से जुड़े 6 बिंदु हैं। वहीं विद्युत वित्त प्रबंध निगम को समाप्त करने और झालावाड़ हवाई पट्टी के नाम बदलाव का भी अनुमोदन होगा। झालावाड़ हवाई पट्टी का नाम दीनदयाल उपाध्याय हवाई अड्डा किए जाने का प्रस्ताव है।

इसके साथ-साथ ड्रिंकिंग वाटर पॉलिसी व खान विभाग में नीति सहित अन्य मुद्दों को लेकर भी बैठक में चर्चा होना संभावित माना जा रहा है। साथ ही बैठक में 26 फरवरी से लेकर अभी तक के सर्कुलेशन से पास किए एजेंडों का भी औपचारिक अनुमोदन भी इस बैठक में होगा।

गौरतलब है कि यह बैठक 16 मार्च को रखी गई थी, लेकिन मुख्यमंत्री की दिल्ली में व्यस्तता के कारण ऐन मौके पर इसे स्थगित कर दिया गया था। बता दें कि राजस्थान मंत्रिमंडल में बदलाव की सुगबुगाहट के बीच प्रदेश के नेताओं की दिल्ली आवाजाही काफी बढ़ गई है।

पिछले एक सप्ताह में ही राज्य के पांच मंत्रियों ने दिल्ली में बड़े नेताओं से मुलाकात की। कुछ तो औपचारिक रहीं जो उनके मंत्रालयों से जुड़ी थीं, जबकि कई अनौपचारिक बैठकों का सिलसिला भी जोरों पर है। इनमें से कम के बारे में ही वे लोगों से जानकारी साझा कर रहे हैं।