PNB फ्रॉड : 9.9 करोड़ रुपये का एक और घोटाला

0
16

नई दिल्ली। PNB में एक और धोखाधड़ी पंजाब नैशनल बैंक ने अपनी ब्रांच में एक और धोखाधड़ी पकड़ी। करीब 9.9 करोड़ रुपये की नई धोखाधड़ी उसी ब्रांच में हुई जिससे नीरव मोदी की कंपनियों को LOUs जारी किया गया। मामले की शिकायत सीबीआई से कर दी गई है। 

पंजाब नैशनल बैंक (पीएनबी) में एक और धोखाधड़ी का पता चला है। पीएनबी ने अपनी मुंबई की उसी शाखा से करीब 9.9 करोड़ रुपये की फर्जीवाड़े का पता लगाया है, जहां से नीरव मोदी और मेहुल चौकसी का मामला जुड़ा हुआ है। बैंक ने इसकी शिकायत पुलिस में कर दी है। 

सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (सीबीआई) की वेबसाइट पर प्रकाशित कंप्लेंट के मुताबिक, नए फर्जीवाड़े में चांदरी पेपर ऐंड अलायड प्रॉडक्ट्स प्राइवेट लि. के अधिकारियों की मिलीभगत सामने आई है।

सरकारी बैंकों के निजीकरण के पक्ष में हैं RBI गवर्नर?
गौरतलब है कि 14 फरवरी को पीएनबी की मुंबई स्थित ब्रैडी हाउस ब्रांच के कुछ अधिकारियों की मिलीभगत से जारी फर्जी लेटर ऑफ अंडरस्टैंडिंग्स (एलओयूज) के जरिए 11,200 करोड़ रुपये के बैंक फ्रॉड का मामला सामने आने से देशभर में हड़कंप मच गया था। इसकी जानकारी पीएनबी की ओर से शेयर बाजार को दी गई रिपोर्ट से मिली थी। बाद में फर्जीवाड़े की रकम बढ़कर 13,000 करोड़ रुपये हो गई।