भारत में भी लॉन्च हो सकती हैं जिनीवा मोटर शो में आईं कारें, वीडियो

0
15

जिनीवा मोटर शो चल रहा है। दुनियाभर की आॅटो कंपनियों अपने प्रॉडक्ट्स के साथ हाजिर हैं। ग्लोबल मार्केट के लिए कई नई कारें लॉन्च की जा रही हैं। भारत ज्यादातर कंपनियों के लिए मुख्य बाजार है और ऐसे में कई कारें भविष्य में यहां भी आ सकती हैं। जिनीवा मोटर शो में लॉन्च हुईं कारों में से कौन सी कारें भारत में आ सकती हैं, उन पर एक नजर…देखिए वीडियो 

स्कोडा विजन एक्स कॉन्सेप्ट
स्कोडा की इस कार ने कइयों को आकर्षित किया है। कोडिआक और करोक के बाद अब भारत में यह गाड़ी आ सकती है। स्मार्ट डिजाइन, फीचर्स से लैस इस गाड़ी में 380 लीटर का बूट स्पेस मिलेगा।

ह्यूंदै सैंटा फे
ह्यूंदै ने सैंटा फे का न्यू जेनरेशन मॉडल जिनीवा मोटर शो में पेश किया। नए मॉडल में तीन या चार सिलिंडर में से कोई एक चुनने का आॅप्शन मिलेगा। इइसमें 2.4 लीटर जीडीआई पेट्रोल इंजन या 2.2 लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन मिलेगा। 

टाटा ई-विजन कॉन्सेप्ट सिडैन
यह इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट मॉडल है। इसे ओमेगा प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है। इसका साइज जैगवान एक्सई या मर्सडीज बेंज सी क्लास कार जितना है।

लैम्बॉर्गिनी हुराकेन पर्फार्मेंटे स्पायडर
उरुस एसयूवी के बाद अब लैम्बॉर्गिनी इसे भारत में ला सकती है। यह ओपन टॉप वाली गाड़ी है। 
इसें 5.2 लीटर वी10 इंजन दिया गया है जो कि 630 हॉर्सपावर और 600 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट कर सकता है। 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड महज 3.1 सेकंड्स में पकड़ सकती है। इसकी टॉप स्पीड 325 किलोमीटर प्रति घंटा है।

लेक्सस यूएक्स
लेक्सस ने यूएक्स 250एच को पेश किया है। इसका डिजाइन एकदम नया है। इसमें 2.0 लीटर का पेट्रोल इंजन है।

 2019 आउडी ए6
आउडी ने 8वीं जेनरेशन ए6 लग्जरी सिडैन को फुल मेटल में पेश किया है। यह भी भारत आ सकती है। इसमें ए8 और ए7 मॉडल्स का डिजाइन मिलेजुले रूप से दिखेगा।

रेंज रोवर एसवी कूपे
लैंड रोवर ने दो दरवाजों वाली इस लिमिटेड एडिशन कूपे को जिनीवा मोटर शो में इस बार पेश किया है। 
यह दुनिया की पहली फुल साइज लग्जरी एसयूवी कूपे है। दुनियाभर में इसकी केवल 999 यूनिट्स ही बनेंगी। यह सबसे तेज फुल साइज रेंज रोवर गाड़ी भी होगी। इसकी टॉप स्पीड 265 किलोमीटर प्रति घंटा है। इसमें 5.0 लीटर का सुपरचार्ज्ड वी8 पेट्रोल इंजन दिया गया है। केवल 5 सेकंड्स में ही 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड पकड़ लेती है।

फरारी 488 पिस्ता
फरारी की नई स्पेशल सीरीज़ सुपरकार में 3.9 लीटर का वी8 इंजन दिया गया है। यह 711 बीएचपी का पावर और 770 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट कर सकती है। इसकी टॉप स्पीड 340 किलोमीटर प्रति घंटा है और महज 2.8 सेकंड्स में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड पकड़ने में सक्षम है। इसमें कार्बन फाइबर का खूब इस्तेमाल देखने को मिलेगा।

जैगवार आई-पेस
जैगवार की पहली इलेक्ट्रिक गाड़ी एसयूवी है और यह भारत में लॉन्च की जा सकती है। कंपनी ने इसको बनाने में 4 साल लगाए हैं। यह 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड महज 4.5 सेकंड्स में पकड़ लेती है। यह परफॉर्मेंस एसयूवी फुल चार्ज पर 480 किलोमीटर जा सकती है। 90kWh लिथियम आयन बैटरी बैटरी महज 45 मिनट में 80 पर्सेंट चार्जिंग कर देती है।