स्वच्छता जन जागृति महा अभियान के तहत हास्य कवि सम्मेलन आज

0
52

कोटा। कोटा व्यापार महासंघ एवं दी एस.एस.आई. एसोसियेशन की ओर से नगर निगम के सहयोग से चलाये जा रहे स्वच्छता जनजागृति महा अभियान को लेकर होली स्नेह मिलन समारोह पर एक राष्ट्रीय स्तर का हास्य कवि सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है।

कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रान्ति जैन एवं महासचिव अशोक माहेश्वरी ने पत्रकार वार्ता में बताया कि पहली बार व्यापार एवं उद्योग जगत के दो बड़े संगठनो द्वारा शहर को स्वच्छ एवं सुन्दर बनाने की दृष्टि से एक अनुठी पहल की जा रही है। जिसके तहत 10 मार्च को रात्रि 8.00 बजे माहेश्वरी रिसोर्ट, बून्दी रोड़ पर राष्ट्रीय स्तर का हास्य कवि सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है।

दी एस.एस.आई. एसोसियेशन के अध्यक्ष प्रेम भाटिया और सचिव राजकुमार जैन  ने बताया कि कवि सम्मेलन में पदम विभूषण से सम्मानित डॉ. अशोक चक्रधर, सम्पत सरल, अतुल ज्वाला, प्रेरणा ठाकुर, विश्वामित्र दाधीच समेत कई ख्याति प्राप्त कवि भाग ले रहे है।

महासंघ के अध्यक्ष जैन एवं महासचिव माहेश्वरी ने बताया कि व्यापार महासंघ द्वारा नगर निगम के सहयोग से चलाया गया स्वच्छता अभियान धीरे-धीरे सफलता की ओर अग्रसर हो रहा है। अभी तक करीब आठ हजार डस्टबिन शहर में दिये जा चुके है।

दुकानों के बाहर कचरा संग्रहण करते समय ड्राईवर के साथ हेल्पर को भी लगाया गया है जो दुकानों के बाहर रखे डस्टबिनों में से कचरा टिपर में डालता है। साथ ही स्वच्छता अभियान के दौरान बन्द नालों की सफाई एवं जमा गन्दगी के डेरों को भी साफ किया गया है।

इस अभियान में कोटा व्यापार महासंघ की 150 संस्थाऐं निरंतर प्रयास कर रही है जिन्हें अब सफलता मिलती जा रही है और आने वाले समय में बाहरी क्षेत्रों के बाजारों एवं मोहल्लों में इस अभियान को चलाया जायेगा। इसी थीम पर कोटा व्यापार महासंघ द्वारा स्मार्ट मार्केट की योजना की शुरूआत 27 फरवरी को माणक भवन क्षेत्र में कर दी गयी है। 

एसोसियेशन के अध्यक्ष प्रेम भाटिया एवं सचिव राजकुमार जैन ने बताया कि क्लीन एवं ग्रीन सिटी की तर्ज पर स्वच्छता महाअभियान को सफल बनाने के लिए एसोसियेशन महासंघ के साथ कंधे से कंधा मिलाने को तैयार है।  महासंघ के महासचिव माहेश्वरी ने बताया कि यह भव्य आयोजन स्वच्छता की थीम पर किया जा रहा है जो यहां आने वालों को स्वच्छता के प्रति अपने आप को समर्पित कर सकेगा।

इस अवसर पर स्वच्छता महाअभियान के दौरान शहर को स्वच्छ एवं सुन्दर बनाने में अपना योगदान देने वाले, शहर के विकास को गति देने वाले, व्यापार एवं उद्योग के हितों के कार्य करने वालो का हार्दिक अभिनन्दन एवं सम्मान प्रदत्त चिन्ह प्रदान कर नवाजा जायेगा। इस भव्य समारोह एवं कवि सम्मेलन को स्वच्छता की थीम पर सजाया जा रहा है ।