कोटा में जल्द खुलेगा निःशुल्क पैडबैंक, जेसीआई एलेगेंस बनी पैडवुमेन”

0
56

कोटा। जेसीआई एलेगेंस ने महिला दिवस पर शुरुआत करते हुये नारी सशक्तिकरण की ओर एक कदम बढ़ाते हुए शहर के झुग्गी बस्ती में सेनेटरी नेपकिन निशुल्क वितरित किए गए। संस्था की अध्यक्ष जेसी तृप्ति नागर ने बताया कि उन्होंने इस जागरूक कार्य के लिए महिलाओं को माहवारी से होने वाली संक्रमित बीमारियों के बारे में जानकारी दी।

प्रत्येक महिला को अपनी सेहत के प्रति जागरूक रहना चाहिये। स्वस्थ महिला ही स्वच्छ भारत का निर्माण कर सकती है।ग़रीब व अशिक्षित परिवारों में आज भी सेनेटरी पेड का उपयोग व जानकारी नही है।इस अवसर पर लगभग 11600 से ज्यादा सेनेटरी पेड का निःशुल्क वितरण किया गया।

जेसी अनुषा जैन और जेसी चंचल नागर ने बताया कि कोटा शहर की उड़िया बस्ती,अजय आहूजा नगर,घरोंदा योजना,हरि ओम नगर कच्ची बस्ती,डीसीएम कच्ची बस्ती, श्रीनाथपुरम कच्ची बस्ती में महिलाओं को जागरूक किया। जेसीआई एलेगेंस ने महिला दिवस पर की गई शुरुआत को कोटा स्मार्ट सिटी से जोड़ते हुये शीघ्र ही सबके सहयोग से सेनेटरी पैड बैंक स्थापित किया जायेगा।

जिसमें जरुरतमंद को निःशुल्क उपलब्ध कराया जायेगा।इस अवसर पर आयोजित चेतना व पैड वितरण कार्यक्रम को पार्षद राखी गौत्तम,कमलेश नागर, ओम गुंजल, संस्थापक सदस्य जेसी नीलम विजय, जेसी ऋचा विजय, उपाध्यक्ष जेसी प्राची दीक्षित ,जेसी निशि नागर, जेसी अर्चना जैन, जेसी याशिका विजय व जेसी श्रेय मौर्य का सहयोग रहा।