नरेंद्र मोदी ने लोकपाल के नाम पर धोखाधड़ी की : अन्ना हजारे

0
19

कोटा। मोदी सरकार में घोषणाएं ज्यादा हुईं, काम कुछ नहीं किया। वादे खूब किए जनता के लिए, जन लोकपाल बिल और किसानों को उपज का 50 प्रतिशत ज्यादा मूल्य देने की बात कही, लेकिन कुछ नहीं किया। लोकपाल बिल पर जनता के साथ धोखाधड़ी की। यह बात अन्ना हजारे ने कोटा में आने के बाद कही। वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर बरसे।

अन्ना हजारे ने पीएनबी घोटाले पर तंज कसा और कहा कि मोदी ने प्रधानमंत्री बनने के बाद खूब कहा कि न तो वे खाएंगे और न ही खाने देंगे तो नीरव मोदी का मामला क्या है। सरकार क्यों कुछ नहीं कर पाई। मोदी ने बस वादे ही वादे किए। काम कुछ नहीं किया। चार साल यू हीं बिता दिए। सिर्फ वोट हासिल करने के लिए झूठे वादे किए।

अन्ना ने कहा वो 27 जुलाई 2016 को एक बिल लाए और उसे एक दिन में बिना चर्चा के पास करवा दिया। उसमें अफसरों, उनकी पत्नी-बच्चों की संपत्ति का ब्यौरा देने से छूट दे दी। अधिकारियों को भ्रष्टाचार करने के लिए खुला छोड़ दिया। अब जनता को कहते हैं कि भ्रष्टाचार मुक्त भारत बनाना है। इसके लिए संकल्प लो।

लोकपाल बिल के लिए अन्ना दोबारा जनआंदोलन करेंगे। इसके लिए ढाई महीने से पूरे देश में घूम रहे हैं और 31 सभाएं 21 राज्यों में कर चुके हैं। मार्च में दिल्ली में बड़ा आंदोलन करेंगे।  जब तक देश में पक्षपात और पार्टी के लिए सोचने वाली सरकारें हैं तब तक देश का कोई भविष्य नहीं है। उन्होंने केजरीवाल सरकार पर कुछ भी कहने से इंकार कर दिया।

आज कोचिंग स्टूडेंट और किसानों से मिलेंगे 
अन्ना हजारे शुक्रवार को कई कार्यक्रमों में भाग लेंगे। वे यहां कोचिंग स्टूडेंट्स से मिलेंगे और किसानों की सभा को संबोधित करेंगे। वे प्रेस क्लब में मीडिया से भी मिलेंगे। हाड़ौती किसान यूनियन के महामंत्री दशरथ कुमार ने बताया कि अन्ना शुक्रवार सुबह 9.30 बजे से 11 बजे तक कोचिंग संस्थान में स्टूडेंट्स से बातचीत करेंगे।

उसके बाद वे सीएडी सर्किल होते हुए गायत्री परिवार शक्तिपीठ और श्रद्धा भवन भी जाएंगे। दोपहर 2.30 बजे से 4.30 बजे तक डीसीएम रोड औद्योगिक क्षेत्र में किसान सभा को संबोधित करेंगे।