प्रिया ने दिया FIR करने वालों को सुप्रीम कोर्ट में मुंहतोड़ जवाब

0
21

नई दिल्ली। लाइव हिन्दुस्तान टीम अपनी अदाओं से सबको अपना दीवाना बनाने वालीं एक्ट्रेस प्रिया प्रकाश ने हैदराबाद में दर्ज एफआईआर के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। दरअसल, प्रिया ने अपनी आने वाली फिल्म ‘ओरु अडार लव’ पर तेलंगाना में दर्ज हुए केस के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है।

एक वेबसाइट के मुताबिक इस एफआईआर के खिलाफ प्रिया का मानना है कि ये मामला फ्रीडम ऑफ एक्सप्रेशन का है और ऐसे एफआईआर दर्ज करना किसी के भी बोलने की आजादी को छीनना जैसा है। दरअसल, हैदराबाद के मुस्लिम यूथ ने प्रिया प्रकाश के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी कि फिल्म के गाने में मुस्लिम भावनाओं को आहात किया गया है।

इस के चलते फिल्म के मेकर उमर लूलू और प्रिया प्रकाश के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवा दी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक मुस्लिम यूथ की शिकायत के अनुसार, ‘manikya malaraya poovi गाने को इंग्लिश में ट्रांन्सलेट करने पर मोहम्मद पैगंबर की बेइज्जती करता प्रतीत होता है।’ इसी के चलते दोनों के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है।

प्रिया प्रकाश को तो आज कौन नहीं जानता। जिस गानें से आज प्रिया इतनी फेमस हुईं है लेकिन आप ये जानकर चौंक जाएंगे कि इस गाने को लिखने वाला कोई फेमस गीतकार नहीं बल्कि एक दुकानदार हैं जिनका नाम पीएमए जब्बार हैं।

दरअसल, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ‘जब्बार दुबई में किराने की दुकान चलाते हैं और दिलचस्प बात ये है कि जब जब्बार ने ये गाना लिखा था तब उनकी उम्र करीब 20 साल थी यानी जब्बार ने ये गाना 1978 में लिखा था।’

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ‘जब्बार ने जब ये गाना लिखा था तब उनकी उम्र 20 साल की थी और उस वक्त वो मदरसे में पढ़ाया करते थे। 20 सालों से अलग-अलग देशों में काम करने वाले जब्बार अबतक 100 से ज्यादा गाने लिख चुके हैं। फिलहाल वो दुबई में काम कर रहे हैं।

गानें को मिल रही इस पॉपुलैरिटी को लेकर जब्बार ने कहा कि उन्हें खुशी हो रही है कि उनका लिखा गाना इतना पॉपुलर हो रहा है। जब्बार ने ये भी कहा, मैं जानता हूं कि इस गाने को लेकर कॉन्ट्रोवर्सी हो रही है, लेकिन इस बारे में सोचने की जरूरत नहीं है।

जब भी कोई नया गाना या फिल्म आती है तो इस पर लोगों के अलग-अलग विचार होते हैं। इस पर ज्यादा ध्यान नहीं देना चाहिए।’ प्रिया प्रकाश के बारे में बात करें तो वो अभी 18 साल की हैं और केरल के त्रिशूर की रहने वाली हैं। फिलहाल प्रिया बीकॉम की पढ़ाई कर रही हैं।