प्रिया के गाने पर डायरेक्टर की सफाई, कहा इस्लाम विरोधी नहीं

0
5

नई दिल्ली। प्रिया प्रकाश वारियर का इंटरनेट पर वायरल हुए गाने पर विवाद के साथ अब सियासत भी शुरू हो गई है। अपनी कजरारे नैनों से सबको अपना दीवाना बना रातों-रात इंटरनेट सेंसेशन बनीं मलयाली ऐक्ट्रेस प्रिया को शोहरत के बाद अब मुश्किलों का भी सामना करना पड़ रहा है।

प्रिया के इस गाने को मुसलमान विरोधी बताते हुए हैदराबाद के कुछ युवाओं ने इसके खिलाफ FIR दर्ज करा दी है। इसके बाद फिल्म के डायरेक्टर के साथ खुद प्रिया भी इसके बचाव में सामने आ गे हैं। दूसरी तरफ गुजरात के निर्दलीय विधायक जिग्नेश मेवाणी इस गाने के जरिए आरएसएस पर निशाना साधा है।

मुस्लिम युवाओं द्वारा दर्ज FIR में इस गाने को धर्म विशेष के खिलाफ बताया गया है। हालांकि फिल्म के निर्देशक ओमर लूलू ने कहा कि यह गाना इस्लाम विरोधी नहीं है बल्कि यह मोहम्मद साहब की तारीफ करता है। ‘यह रोमांटिक गाना नहीं है बल्कि एक पारंपरिक मुस्लिम गाना है। यह कुछ अवसरों पर गाया जाता है।

विडियो के कुछ दृश्यों के कारण यह रोमांटिक जैसा दिख रहा है। मैं साफ कर दूं कि यह गाना किसी भावनाओं को आहत नहीं कर रहा है। इसमें इस्लाम और मुसलमानों के खिलाफ कुछ भी नहीं है। यह बहुत ही पुराना गाना है, जिसे सभी समुदायों द्वारा गाया जाता है।’

प्रिया ने कहा, ‘इस गाने को देश-विदेश में खूब पसंद किया जा रहा है। हालांकि कुछ मुस्लिमों द्वारा इसका विरोध भी किया जा रहा है। उन्हें लगता है कि यह गाना मोहम्मद साहब और उनकी पत्नी के बारे में है और इससे इस्लाम का अपमान हो रहा है, लेकिन ऐसा मानने वाले लोग केवल मुट्ठीभर हैं। मुझे लगता है कि अब यह गाना अब ज्यादा लोगों के पास पहुंच रहा है।’

एसीपी फलकनुमा सईद फैयाज ने बताया कि एक व्यक्ति ने फिल्म ‘ओरू अदार लव’ के निर्देशक ओमर लूलू के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। FIR में में दावा किया गया है कि यह गाना मुस्लिम समुदाय की भावनाओं को आहत करने वाला है। इस मामले में सेक्शन 295A के तहत मामला दर्ज किया गया है।

गाने के बोल का मतलब और क्यों है ऐतराज
माणिक्य मलराया पूवी का मतलब मोतियों का फूल है जो बेशकीमती होता है। दरअसल मालाबार क्षेत्र में मुस्लिमों द्वारा धार्मिक आयोजनों में यह गीत गाया जाता है। यह गीत पैगंबर मोहम्मद और उनकी पत्नी खदीजा की प्रेम कहानी के बारे में है। यही वजह है कि इस गाने को पैगंबर मोहम्मद का अपमान बताया जा रहा है।