विशुद्धमति जी का दीक्षांत जयंती पर्व कोटा में मनेगा

0
10

कोटा। आर्यिका गणिनी विशुद्धमति माता जी का आगामी चातुर्मास कोटा में होगा। इसी के उनका 50 वां दीक्षा जयंती पर्व देश भर में मनाया जाएगा। इसके लिए राष्ट्रीय कार्यकारिणी की घोषणा रविवार को टोंक में की गई।

सकल दिगम्बर जैन समाज के पदाधिकारियों ने रविवार को टोंक जिले के महंदवास में जा कर आचार्य विराट सागर जी एंव उनके संघ को श्रीफल भेंट कर कोटा आने का निवेदन किया।

सकल दिगम्बर जैन समाज के अध्यक्ष अजय बाकलीवाल ने बताया कि मेंहदवास में विराज रहे आचार्य एवं 35 पिच्छिका से समिति के पदाधिकारियों ने कोटा आने का निवेदन किया। उनका लघु प्रवास कोटा में मार्च के प्रथम सप्ताह में संभव है।

इसी क्रम में टोंक में अर्यिका गणिनी विशुद्धमति माता जी को भी श्री फल भेंट किया । कोटा में 50 वीं दीक्षा जयंती की कार्यकारिणी की घोषणा यज्ञमति माता जी के सानिध्य में की गई। कार्याघ्यक्ष जेके जैन ने बताया कि अजय बाकलीवाल को कार्यकारिणी का संयोजक बनाया गया है।

समिति के महामंत्री विनोद टोरड़ी, महावीर प्रसाद जैन, विमल कुमार नांता, विनोद जैन के अलावा परम संरक्षक राजमल पाटोदी आदि पदाधिकारी कोटा से बड़ी संख्या में टोंक एवं मेंहदवास पहुंचे थे। इससे पूर्व कोटा दादाबाड़ी में प्रशांत सागर जी के सानिध्य में पारिवारिक विवरणिका का विमोचन किया गया।