एलन का “एम्स रिजल्ट” लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड में

0
42

कोटा। एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट के परिणामों की सत्यता को लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड ने प्रमाणित कर श्रेष्ठता पर मुहर लगाई गई है। ‘एक ही संस्थान से एम्स की सभी टॉप-10 आल इंडिया रैंक‘ शीर्षक से एलन के एम्स परिणामों को वर्ष 2017 के रिकॉर्ड्स में शामिल किया गया है।

देश की सबसे प्रतिष्ठित मेडिकल प्रवेश परीक्षा एम्स-2017 के परिणामों में सभी टॉप-10 सीटों पर एलन स्टूडेंट्स के स्थान प्राप्त करने को लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड द्वारा नेशनल रिकॉर्ड में शामिल किया गया है। देश में ऐसा पहली बार हुआ है जब अखिल भारतीय स्तर पर सभी टॉप 10 स्थानों पर एक ही संस्थान के स्टूडेंट्स हों।

इसे ही लिम्का बुक द्वारा नेशनल रिकॉर्ड के रूप में दर्ज किया गया। इसका सर्टिफिकेट लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड के एडिटर वत्सला कौल बनर्जी द्वारा जारी किया गया है। स्टूडेंट्स के सभी प्रमाणों की जांच करने के बाद लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड द्वारा यह सर्टिफिकेट जारी किया गया।

वर्ष 2017 के एम्स प्रवेश परीक्षा के परिणामों एलन का परिणाम परफेक्ट 10 रहा था। अखिल भारतीय स्तर पर सभी टॉप-10 स्थानों पर एलन के स्टूडेंट्स रहे थे।

इसमें निशिता पुरोहित रैंक 1, अर्चित गुप्ता रैंक 2, तमोघना घोष रैंक 3, निपुण चन्द्रा रैंक 4, हर्ष अग्रवाल रैंक 5, ऋषव राज रैंक 6, हर्षित आनन्द रैंक 7, रिंकू सरमाह रैंक 8, अभिषेक डोगरा रैंक 9 व मनीष मूलचंदानी रैंक 10 रहे थे। इन परिणामों में 7 विद्यार्थी एलन क्लासरूम कोचिंग से तथा 3 विद्यार्थी डिस्टेंस लर्निंग से एलन से जुड़े थे।

इस अवसर पर निदेशक राजेश माहेश्वरी ने कहा कि एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट विद्यार्थियों को श्रेष्ठ शिक्षा और श्रेष्ठ माहौल देने में विश्वास रखता है। हम चाहते हैं कि कोटा आने वाले हर विद्यार्थी का सपना पूरा हो। हम देश को सुसंस्कारित इंजीनियर व डॉक्टर दें। यह रिकॉर्ड एलन के परिणामों की सत्यता पर मुहर है।

हम चाहते हैं कि एम्स की हर सीट पर एलन स्टूडेंट हो, हम ये सपना लेकर चल रहे हैं और इसमें पूरा कोटा साथ दे रहा है। हम पूरे शहर के साथ मिलकर इस सपने को पूरा करेंगे। उल्लेखनीय है कि इससे पूर्व वर्ष 2014 में एक ही शहर में एक ही संस्थान में सर्वाधिक विद्यार्थियों की संख्या के आधार पर भी एलन का नाम लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में शामिल किया गया था।