कोटा के देवाशीष की सवा नौ फीट लम्बी बाइक ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित

1691

कोटा / ग्रेटर नोएडा। ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट में बुधवार से ‘ऑटो-एक्सपो 2018’ का आगाज गया है। हालांकि, आम लोगों को एंट्री 9 फरवरी से 14 फरवरी तक मिलेगी। ऑटो-एक्सपो में कोटा के ऑटोमोबाइल इंजीनयर देवाशीष जेठवानी भी अपनी सवा 9 फीट लंबी चॉपर बाइक के साथ पहुंच गए हैं। वहीं से उन्होंने हमारे चैनल लेन-देन न्यूज़ (LEN DEN NEWS) को कुछ फोटोग्राफ भेजे हैं। देवाशीष ने बताया कि पुरानी बाइक्स, जुगाड़ व यूएस से आयातित पार्ट्स से एसेम्बल की गई चार बाइक्स ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित की गई है।

सवा 9 फीट की बाइक
500 सीसी की राॅयल एनफील्ड को मोडिफाई कर सवा 9 फीट लंबी चॉपर बाइक तैयार की। इसमें 21 लीटर का हैंड मेड फ्यूल टैंक है जो डायमंड शेप में है। 200 एमएम के टायर यूएसए से मंगवाए हैं।

गोल्ड रोज पेंट कर बनाई बाॅबर बाइक
जेठवानी ने बताया हार्ले डेविडसन की तर्ज पर डबल रॉड का चेसिस बनाकर बाॅबर बाइक बनाई है।इसमें इंजन पर दिल्ली से गोल्ड रोज पेंट करवाया गया है। घर की रूफ लाइट का उपयोग हैड लाइट में किया गया है। शॉकर्स भी स्पेशल बनाए गए हैं।

जावा को कर दी कॉम्पैक्ट
जेठवानी ने बताया जावा बाइक को मोडिफाई कर कॉम्पैक्ट स्लिम बाइक बनाई है। जिसमें पुराना बड़ा फ्यूल टैंक हटाकर दो छोटे-छोटे टैंक बनाए गए हैं। शराब की बोतल से फ्यूल मीटर बनाया है। बालकनी में लगने वाली लाइट से हैड लाइट बनाई है। इंडिकेटर, हैडलाइट आदि के लिए हेलिकॉप्टर में लगने वाले स्विच काम में लिए है।

मेटेलिक जावा
जेठवानी ने बताया पुरानी जावा को मोडिफाई कर एनफील्ड की तर्ज पर तैयार किया है। इसमें मेटेलिक कलर किया गया है। इसमें इस बात का विशेष ध्यान रखा है कि जावा का मूलरूप है वो बदले नहीं।