ह्युंदै ने नई एसयूवी कोना का टीज़र लॉन्च किया

0
31

नई दिल्ली। ह्युंदै मोटर्स ने अपनी आने वाली नई एसयूवी ‘कोना’ का एक नया टीज़र लॉन्च किया है। यह नई एसयूवी इस साल जून में होने वाले न्यूयॉर्क ऑटो शो में पेश की जाएगी। भारतीय मार्केट के हिसाब से ऐसा माना जा रहा है कि यह एसयूवी ह्युंदै की क्रेटा और ट्यूसन के बीच के सेगमेंट के लिए लाई जाएगी।  इस एसयूवी के जरिए ह्युंदै इंटरनैशनल मार्केट में अपनी प्रतिद्वंद्वी निसान ज्यूक को कड़ी टक्कर देने की योजना बना रही है।

ह्युंदै की यह एसयूवी i20 के प्लैटफॉर्म पर बनी है और बड़े अंतरराष्ट्रीय मार्केट को ध्यान में रखकर तैयार की गई है। इससे पहले ह्युंदै ने अपनी क्रेटा को केवल भारत और साउथ अफ्रीका जैसे इमर्जिंग मार्केटों के लिए ही पेश किया था। यह कार कूपे-एसयूवी कॉन्सेप्ट पर आधारित है।  हाल में रिलीज़ किए गए टीज़र में कोना के ड्यूल हेडलाइट सेटअप की डिजायन को दिखाया गया है। यह हेडलाइट निसान ज्यूक की तरह ही स्लीक डिजायन की है।

 ह्युंदै इस क्रॉसओवर में स्टाइलिश इंटीरियर और एक्सटीरियर का इस्तेमाल करेगा। ऐसा भी कहा जा रहा है कि ह्युंदै इस कार में हाल में लॉन्च की गई i30 हैचबैक में इस्तेमाल किए जा रहे इंजन को ही लगाएगी।यह कार भारत में कब लॉन्च होगी इसकी कोई सूचना नहीं है लेकिन ह्युंदै की आक्रामकता से साफ है कि वह भारत में भी एसयूवी सेगमेंट पर ही फोकस कर रहा है इसी को देखते हुए भारत में ट्यूसन और सैंटा फे पेश की गई थीं।