भारत का पहला ब्लूटूथ कनेक्टिविटी वाला 125cc स्कूटर लॉन्च

0
22

टीवीएस मोटर कंपनी ने भारत में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी टेक्नॉलजी वाला अपना पहला NTORQ 125सीसी स्कूटर लॉन्च किया है। आइए जानें क्या हैं इसके फीचर्स और कीमत…कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ और नेवीगेशन जैसे फीचर्स से लैस यह भारत का पहला स्कूटर बन गया है।

इस स्कूटर को ब्लूटूथ के जरिए फोन से कनेक्ट किया जा सकता है। इस नए स्कूटर में CVTi-REVV तकनीक से लैस 124.8cc सिंगल सिलिंडर, 4-स्ट्रोक, 3-वाल्व, एयर-कूल्ड SOHC इंजन दिया है। यह 9.4bhp का पावर और 10.5 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

कंपनी ने दावा किया है कि इस स्कूटर की टॉप स्पीड 95 किलोमीटर प्रति घंटे की है, जिसके लिए TVS रेसिंग पैडिग्री तकनीक इस्तेमाल की गई है। नई स्कूटर में फुल डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर के साथ कई अडवांस और हाईटेक फीचर्स को शामिल किया है।

इसमें नेविगेशन असिस्ट, टॉप-स्पीड रिकॉर्डर, इन-बिल्ट लैप-टाइमर, सर्विस रिमाइंडर, ट्रिप मीटर, इंजन ऑइल तापमान के साथ मल्टी-राइड स्टैटिस्टिक मोड्स शामिल है। इसके अलावा एनटॉर्क 125 में स्टाइलिश हैडलाइट के साथ एलईडी टेललैंप और डायमंड कट अलॉय वील्ज भी शामिल हैं।

डे टाइम रनिंग लाइट्स से लैस इस स्कूटर को चार कलर- मैट येलो, मैट ग्रीन, मैट रेड और मैट वाइट में पेश किया गया है। इसकी कीमत 58,750 रुपये (दिल्ली एक्स शोरूम) है। कंपनी ने अगले 12 महीनों में इस स्कूटर की 2,00,000 यूनिट्स की बिक्री की योजना बनाई है।