कोटा के देवाशीष की मोटरसाइकिल का जलवा ऑटो एक्सपो में, देखिए वीडियो

0
24

कोटा। शहर के युवा इंजीनियर्स के ऑटो कस्टमाइजेशन का जलवा 7 फरवरी से ग्रेटर नोएडा में इंटरनेशनल ऑटो एक्सपो में बिखरेगा। बाइक कस्टमाइजेशन टीम के लीडर देवाशीष जेठवानी ने बताया कि स्क्रेप से चार बाइक्स बनाई हैं। इनमें से एक हेरिटेज बाइक जावा का रीस्टोरेशन है।

बाइक्स को तैयार करने में टीम को 10 महीने से ज्यादा का वक्त लगा। ऐसे मौके भी आए जब पार्ट्स नहीं मिले, लगा कि प्रोजेक्ट ही न रुक जाए। टीम ने हौसला बढ़ाया और पार्ट्स को खुद ही बना डाला।

देवाशीष ने बताया कि इन बाइक्स में ब्रेक से लेकर बटन तक बेहद मायने रखते हैं। बाइक को डायनेमिक लुक देने के लिए हवाई जहाज के स्विच और बटन तक का इस्तेमाल किया गया। एक बाइक दो फ्यूल टैंक की है तो एक बाइक में टैंक की जगह एल्कोहल बॉटल लगाई गई।

एक में हारले डेविंस के पार्ट्स का इस्तेमाल किया गया। इस बाइक की लंबाई 9 फीट है। इसे कस्टमाइज करने पर करीब दो लाख रुपए का खर्च आया। देवाशीष ऑटोमोबाइल इंजीनियर हैं, लेकिन सफर की शुरुआत विंटेज कार रैलियों से हुई। परिवार में हेरिटेज कार होने के कारण वे देश-विदेश जात रहेे।

खुद भी विंटेज व्हीकल रैली आयोजित कर चुके, लेकिन पढ़ाई के समय से ही ऑटो कस्टमाइजेशन में हाथ अजमाने का इरादा था। उसी सपने को पूरा किया। बाकी की जानकारी के लिए देवाशीष का यह वीडियो देखिए-