राजस्थान विधान सभा का बजट सत्र आज से, हंगामे के आसार

0
27

जयपुर। विधानसभा का बजट सत्र सोमवार से शुरू हो रहा है। बजट सत्र से पहले रविवार को भाजपा विधायक दल की बैठक हुई। बैठक में विपक्ष के होने वाले तीखे हमलों के साथ बजट सत्र को लेकर चर्चा की गई। उल्लेखनीय है कि राज्य में हुए उपचुनावों में मिली जीत से विपक्ष उत्साहित है वहीं सरकार का मनोबल कमजोर है। 

अजमेर, अलवर लोकसभा तथा मांडलगढ़ विधानसभा उपचुनाव में सत्तारूढ़ भाजपा को मिली करारी हार के बाद सोमवार से राजस्थान विधानसभा का बजट सत्र शुरू हो रहा है। सत्र की तैयारियों को लेकर विधायक दल की बैठक बुलाई गई थी। उपचुनाव में मिली जीत से कांग्रेस आक्रामक मुद्रा में है वहीं भाजपा डिफेंसिव नजर आ रही है।

मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की अध्यक्षता में विधानसभा की हां पक्ष लॉबी में हुई बैठक में सरकार के सभी मंत्री शामिल हुए।बैठक में शामिल होने आए मंत्री मीडिया के सवालों से बचते नजर आए। मंत्री राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि सरकार बजट सत्र व विपक्ष के हमलों का जवाब देने के लिए तैयार है। कांग्रेस भले ही जीत गई है, लेकिन वह अभी भी बिखरी हुई है। बैठक में बजट सत्र को लेकर रणनीति बनाई गई।

बैठक के बाद मंत्री राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि विधायकों को कहा गया है कि वे सत्र में उपस्थित रहें। सीएम राजे ने कहा कि उपचुनावों में हार से चिंता करने की जरूरत नहीं है। जो भी कमियां रही हैं उन्हें दूर किया जाएगा। हार से घबराने की जरूरत नहीं है क्योंकि हम विकास के आधार पर ही जनता के सामने जाएंगे।