देवाशीष की 4 मोडिफाई बाइक्स ऑटो एक्सपो में होंगी शामिल

1131

कोटा। ग्रेटर नोएडा के नाॅलेज पार्क में 7 से 14 फरवरी तक आयोजित इंडिया एक्सपो मार्ट में कोटा के ऑटोमोबाइल इंजीनियर देवाशीष जेठवानी द्वारा पुरानी बाइक्स, जुगाड़ व यूएस से आयातित पार्ट्स से एसेम्बल की गई चार बाइक्स भी प्रदर्शित की जाएंगी। देवाशीष का कहना है कि क्रिएटिव व्यक्ति के लिए कोई भी चीज फालतू नहीं होती। इसी थीम को लेकर हर पुराने पार्ट्स का उपयोग करके कुछ नया बनाता रहता हूं।

सवा 9 फीट की बाइक
500 सीसी की राॅयल एनफील्ड को मोडिफाई कर सवा 9 फीट लंबी चॉपर बाइक तैयार की। इसमें 21 लीटर का हैंड मेड फ्यूल टैंक है जो डायमंड शेप में है। 200 एमएम के टायर यूएसए से मंगवाए हैं। इसमें 2.80 लाख रुपए खर्च हुए हैं। 

गोल्ड रोज पेंट कर बनाई बाॅबर बाइक
हार्ले डेविडसन की तर्ज पर डबल रॉड का चेसिस बनाकर बाॅबर बाइक बनाई है। इसमें इंजन पर दिल्ली से गोल्ड रोज पेंट करवाया गया है। घर की रूफ लाइट का उपयोग हैड लाइट में किया गया है। शॉकर्स भी स्पेशल बनाए गए हैं। इसमें 1.92 लाख रुपए खर्च हुए हैं।  

जावा को कर दी कॉम्पैक्ट
जावा बाइक को मोडिफाई कर कॉम्पैक्ट स्लिम बाइक बनाई है। जिसमें पुराना बड़ा फ्यूल टैंक हटाकर दो छोटे-छोटे टैंक बनाए गए हैं। शराब की बोतल से फ्यूल मीटर बनाया है। बालकनी में लगने वाली लाइट से हैड लाइट बनाई है। इंडिकेटर, हैडलाइट आदि के लिए हेलिकॉप्टर में लगने वाले स्विच काम में लिए है। इसमें 1.30 लाख रुपए खर्च हुए हैं। 

मेटेलिक जावा
पुरानी जावा को मोडिफाई कर एनफील्ड की तर्ज पर तैयार किया है। इसमें मेटेलिक कलर किया गया है। इसमें इस बात का विशेष ध्यान रखा है कि जावा का मूलरूप है वो बदले नहीं। इसमें 1.00 लाख रुपए खर्च हुए हैं।