गोबरियां बावड़ी एवं औद्योगिक क्षेत्र में चला स्वच्छता एवं जनजागृति अभियान

0
34

कोटा। कोटा व्यापार महासंघ एवं नगर निगम की ओर से चलाये जा रहे स्वच्छता महा अभियान के तहत शनिवार को दी एसएसआई एसोसियेशन एवं गोबरियां बावड़ी व्यापार संघ के संयुक्त तत्वाधान में औद्योगिक एवं गोबरियां बावड़ी क्षेत्र में यह अभियान चलाया गया।

अभियान के तहत दी एसएसआई एसोसियेशन द्वारा आयोजित बैठक में नगर निगम के महापौर महेश विजय ने कहा कि गोबरियां बावड़ी चौराहा नये कोटा औद्योगिक क्षेत्र एवं ग्रेन मण्डी से जुड़ा हुआ प्रमुख बाजार है। नगर निगम इस क्षेत्र को स्वच्छ बनाने के लिए भरपूर प्रयास कर रहा है।

साथ ही इस क्षेत्र से गुजर रहे नालों में गंदगी को रोकने और इनके ढकान एवं सफाई के लिए निगम कटिबद्ध है। उन्होंने कहा इस क्षेत्र को स्वच्छ एवं सुन्दर बनाने में यहां के दुकानदार और उद्यमी अपना पूर्ण सहयोग प्रदान करें।

बैठक में उपमहापौर सुनीता व्यास ने कहा हमारा मुख्य उद्देश्य बाहरी क्षेत्रों फैली हुई गन्दगी से मुक्ति दिलाना है,  जिसके तहत अनन्तपुरा एवं औद्योगिक क्षेत्र में स्वच्छता की गई और आज गोबरियां बावड़ी क्षेत्र को भी पूर्ण रूप से स्वच्छ बनाया गया है। अब यहां के निवासियों एवं व्यापारियों की यह जिम्मेदारी बनती है कि इसे व्यवस्थित बनाये रखे।

इस अवसर पर रीको के वरिष्ठ क्षेत्रीय प्रबंधक पी.आर.मीणा एवं क्षेत्रीय प्रबंधक वीरेंद्र विजय ने कहा कि स्वच्छता महाअभियान के तहत कल रीको औद्योगिक क्षेत्र में अतिक्रमण हटाये गये एवं व्यापार महासंघ और नगर निगम के साथ मिलकर यहां से करीब दस डम्पर कचरा हटवाया गया।

रीको की स्वच्छता का पूरा ध्यान रखते हुए अब हम इस क्षेत्र में अतिक्रमण नहीं होने देंगे और इस क्षेत्र को हरा भरा रखने का भी प्रयास करेंगे। इस अवसर पर एसोसियेशन के अध्यक्ष प्रेम भाटिया एवं सचिव राजकुमार जैन ने बताया कि गोबरियां बावड़ी चौराहे पर जो क्रेनें खड़ी होती थी, वह पूरी तरह से हटा दी गई है। साथ ही उद्यमी एवं रीको के साथ मिलकर क्षेत्र को अतिक्रमण मुक्त एवं स्वच्छता प्रदान करने के लिए प्रयास रखे।

इस अवसर पर हाड़ौती कोटा स्टोन इण्डस्ट्रीज एसोसियेशन के संस्थापक अध्यक्ष राजेश गुप्ता लघु उद्योग भारती के प्रान्तीय सचिव राजेन्द्र जैन ने बताया कि हाड़ौती कोटा स्टोन इण्डस्ट्रीज एसोसियेशन द्वारा रोड़ नं.-6 से भी जेसीबी से करीब 15 डम्पर कचरा उठवाया गया है।