अनन्तपुरा एवं औद्योगिक क्षेत्र में भी चलाया जायेगा स्वच्छता महाअभियान

0
42

कोटा। हाड़ौती कोटा स्टोन इण्डस्ट्रीज एसोसिएशन ने औद्योगिक क्षेत्र एवं उससे जुड़े बाजारो को अतिक्रमण से मुक्त करने एवं यातायात सुगुम करने के लिए कोटा व्यापार महासंघ से स्वच्छता अभियान चलाये जाने की मांग की है।

हाड़ौती कोटा स्टोन इण्डस्ट्रीज एसोसिएशन की ओर से मंगलवार को आयोजित बैठक में अध्यक्ष छुट्टन लाल शर्मा एवं सचिव मुकेश त्यागी ने कोटा व्यापार महासंघ एवं नगर निगम की ओर से चलाये जा रहे स्वच्छता अभियान को कोटा शहर के लिये अनूठी मिसाल बताते हुये अभियान में सहयोग देने का भरोसा दिलाया। 

एसोसिएशन के संस्थापक अध्यक्ष राजेश गुप्ता ने कहा कि औद्योगिक क्षेत्र के तीन बड़े बाजार गोबरिया बावड़ी, अनन्तपुरा एवं भामाशाह मण्डी रोड है। अनन्तपुरा शहर का प्रवेश द्वार है, जिसे स्वच्छ एवं सुन्दर होना अतिआवश्यक है। इसके लिये कोटा के उद्यमी स्व़च्छता अभियान में पूर्ण सहयोग देने मेंं तैयार है।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष व कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी को स्वच्छता ब्राण्ड एम्बेसडर बनाये जाने पर संस्था भी गर्व महसूस कर रही हैं। उन्होनें विश्वास दिलाया कि माहेश्वरी की कार्यशैली से निश्चित ही स्वच्छता के क्षेत्र में सार्थक प्रयास होगें।

इस अवसर पर एसोसिएशन की ओर से ब्राण्ड एम्बेसडर बनाये जाने पर अशोक माहेश्वरी का माला एवं साफा पहना कर सभी सदस्यों द्वारा स्वागत एवं अभिनन्दन किया गया। बैठक को संबोधित करते हुये कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी ने कहा कि एसोसिएशन सदैव जनहित के कार्यो में आगे रहती है।

इस संस्था द्वारा औद्योगिक क्षेत्र में 5 वर्ष पूर्व लगाये गये करीब 1000 पौधे आज वटवृक्ष का रूप लेकर खड़े हुये है साथ ही संस्था एवं उद्यमियों द्वारा 40 से ज्यादा इस औद्योगिक क्षेत्र में वाटर कूलर लगाये हैं। संस्था द्वारा एक स्थाई डिस्पेन्सरी भी पाषाण भवन में चलाई जा रही है।

उन्होने कहा कि पूना शहर का औद्योगिक क्षेत्र पूरी तरह से स्वच्छ एवं हरियाली युक्त है। अगर सभी उद्यमी सहयोग करे, तो इस क्षेत्र को भी ऐसा स्वरुप दिया जा सकता है। माहेश्वरी ने कहा कि औद्योगक क्षेत्र से जुडे़ अनन्तपुरा, गोबरिया बावड़ी एवं भामाशाह मण्डी रोड़ प्रमुख व्यवसाय स्थलों में से एक है।

गुरुवार से औद्योगिक क्षेत्र में चलेगा अभियान
हाड़ौती कोटा स्टोन इण्डस्ट्रीज एसोसिएशन की मांग को देखते हुये कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी ने गुरूवार को औद्योगिक क्षेत्र एवं अनन्तपुरा बाजार से स्वच्छता अभियान चलाये जाने की घोषणा की। उन्होने सभी उद्यमियों से इस अभियान में सहयोग देने की अपील की है।