यूपी के मुजफ्फरनगर में सिनेमा हॉल पर बम से हमला

0
3

लखनऊ /जयपुर। फिल्म पद्मावत पर बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। यूपी के मुजफ्फरनगर में फिल्म ‘पद्मावत‘ के विरोध में बाइक सवार दो युवकों ने एक सिनेमा हॉल पर पेट्रोल बम से हमला कर दिया। जिस वक्त घटना हुई, उस वक्त हॉल में 6 से 9 बजे का शो चल रहा था।

बाइक और मोबाइल के आधार पर पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। एक आरोपी अभिषेक स्नातक का छात्र है। वहीं, दूसरा करनैल चौहान निवासी कछौली उसका साथी है।

शोभा डे का सरकारों पर हमला
फिल्म ‘पद्मावत’ का विवाद जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल में भी छाया हुआ है। फेस्टिवल के चौथे दिन रविवार को मुगल टेंट में पहले सत्र ‘दोज वर डेज’ में लेखिका शोभा डे ने कहा, जो मुख्यमंत्री कानून-व्यवस्था नहीं संभाल सकते, उन्हें पद पर बने रहने का हक नहीं। शोभा डे ने कहा, मैंने फिल्म देखी है। इसके बाद कह सकती हंू कि राजपूतों को इस पर गर्व होना चाहिए। भारत एक खोज में श्याम बेनेगल इसे दिखा चुके हैं, तब विरोध नहीं हुआ लेकिन आज राजनीतिकरण हो गया।
 
यह कैसा विरोध…
शोभा डे ने कहा, यह कैसा विरोध है जिसमें बच्चों की स्कूल बस को निशाना बनाया गया। क्या बच्चे ‘पद्मावत’ देखने जा रहे थे? मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता किसी करणी सेना से। कानून-व्यवस्था बनाना सरकार का काम है। जो सीएम ऐसा नहीं कर पा रहे, उन्हें पद पर नहीं रहना चाहिए। उन्होंने इसके लिए राजस्थान और हरियाणा का उल्लेख किया।