स्वच्छता महाभियान : इन्द्रा मार्केट, सुन्दर धर्मशाला क्षेत्र अतिक्रमण मुक्त होगा

0
17

कोटा। कोटा व्यापार महासंघ एवं नगर निगम के स्वच्छता महा अभियान के तहत रविवार को इन्द्रा मार्केट कपड़ा व्यापार संघ की ओर से सबसे व्यस्तम इन्द्रा मार्केट, सुन्दर धर्मशाला एवं सब्जीमण्डी क्षेत्र में व्यापारियों को डस्टबीन बाटे गये।

इन्द्रा मार्केट कपड़ा व्यापारी संघ के अध्यक्ष मुन्ना भाई सचिव अकरम खान ने बताया कि उनका बाजार व्यस्तम बाजारों में से एक है। जहाँ पर अतिक्रमण व पार्किग की व्यवस्था पूरी तरह चरमराई हुई है। पिछले दिनों व्यापार महासंघ के प्रयासों से जो पार्किग व्यवस्था कायम की गई थी, अब उसके चारों ओर पुलिस की मिलीभगत से ठेले वालों ने कब्ज़ा कर रखा है।

महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी ने कहा कि अतिक्रमण पार्किग एवं स्वच्छता को लेकर पुराने कोटा में इस अभियान के तहत क्षेत्र के व्यापारिक संगठनों एवं व्यापारियों के सहयोग से स्वच्छता के साथ-साथ अतिक्रमण से मुक्त भी करना चाहते है। इसके लिये यहॉं के व्यापारियों की जन सहभागिता जरूरी है। महासंघ हर संभव सहयोग करने को तैयार है।

महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन ने कहा कि इन्द्रा मार्केट सब्जीमण्डी क्षेत्र के बाजार सकड़े हैं।  यहॉं पर भी लोगों ने 3-4 फ़ीट तक नालों पर पाटे लगाकर अपने सामानों को प्रदर्शन कर रखा हैं। उनको अपने दायरे में जाना होगा, जिससे ग्राहको भी सुविधा मिलेगी, नहीं तो आने वाले समय में इस क्षेत्र का व्यापार पूरी तरह से प्रभावित होगा।

इस पर क्षेत्र के व्यापारिक संगठनों ने व्यापार महासंघ को आश्वस्त किया कि शीघ्र ही स्वच्छता के साथ -साथ क्षेत्र को अतिक्रमण मुक्त करने लिये सभी क्षेत्र के व्यापारियों की सभा बुलाकर जन सहभागिता निभाते हुये इस क्षेत्र को स्वच्छ अतिक्रमण मुक्त व पार्किग की व्यवस्था के लिये महासंघ के साथ मिलकर प्रयास किये जाएंगे ।

कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी ने बताया कि इन क्षेत्रीय संगठनों के व्यापारियों की बैठक के पश्चात उनके साथ मिलकर व्यापार महासंघ एक कार्य योजना तैयार करेगा, जिससे इन क्षेत्रों में स्वच्छता प्रदान की जा सके। साथ ही अतिक्रमण से भी मुक्ति मिल सके, यातायात सुगुम हो सके। 

अभिनन्दन किया
समारोह के दौरान इन्द्रा मार्केट कपड़ा व्यापार संघ, सुन्दर धर्मशाला एंव सब्जीमण्डी क्षेत्र के व्यापारियों ने स्वच्छता ब्राण्ड एम्बेसडर बनने पर कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांन्त जैन एवं महासचिव अशोक माहेश्वरी का साफा और शाल पहनाकर अभिनन्दन किया। 

इस मौके पर इन्द्रा मार्केट कपड़ा व्यापार संघ अध्यक्ष मुन्ना भाई सचिव अकरम खान, सुन्दर धर्मशाला नवयुवक मण्डल के अध्यक्ष ब्रह्मदत्त शर्मा सचिव सुरेश गुप्ता सहित समस्त व्यापारियों ने कोटा शहर को स्वच्छ बनाने की शपथ ली।