यू मार्केट व्यापार संघ ने बांटे केनाल रोड़ के व्यापारियों को डस्टबिन

0
21

कोटा। कोटा व्यापार महासंघ द्वारा चलाये जा रहे स्वच्छता महा अभियान के तहत यू मार्केट व्यापार संघ केनाल रोड़ पर सभी व्यापारियों को संस्था की ओर से डस्टबिन बांटे गये। व्यापार संघ केनाल रोड़ के अध्यक्ष शाहिद मोहम्मद मुलतानी एवं सचिव पुरूषोत्तम छाबड़िया ने बताया कि स्वच्छता अभियान को लेकर सभी व्यापारियों द्वारा डस्टबिन रखने, सामान बाहर नहीं फेलाने एवं पार्किंग स्थल पर ही वाहन खड़े करने की शपथ ली।

इस अवसर पर कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव एवं ब्राण्ड एम्बेसडर अशोक माहेश्वरी का हार्दिक अभिनन्दन किया गया।  माहेश्वरी ने कहा गाँधी चौक पुरानी धानमण्डी एवं अग्रसेन बाजार में चलाये गये स्वच्छता अभियान में स्वच्छता के साथ-साथ बाजार को अतिक्रमण मुक्त किया जाना, पार्किंग की समुचित व्यवस्था के लिए उस क्षेत्र के व्यापारियों ने पूर्ण सहयोग दिया है।

माहेश्वरी ने कहा कि जनसहभागिता के बिना यह संभव नहीं है पुराने कोटा के सभी व्यापारिक संगठन इस बात को लेकर परेशान है कि यहां यातायात की सुगम व्यवस्था न होने के कारण उनके व्यापार पर विपरित असर पड़ रहा है साथ ही इन बाजारों के साथ-साथ गुमानपुरा और शोपिंग सेन्टर जैसे भी क्षेत्र भी इन समस्याओं से जूझ रहे है।

इसके लिए व्यापारियों को आगे आकर प्रशासन के साथ जनसहभागिता निभाते हुये इन व्यवस्थाओं को सुधारने में सहयोग देना होगा। यू  मार्केट व्यापार सघ के अध्यक्ष शाहिद मोहम्मद मुलतानी ने कहा कि हमने सभी व्यापारियों को हिदायत दी है कि वे दुकान के दायरे में ही अपना सामान रखे एवं न गन्दगी नहीं फैलाएं।

महासंघ लाहकार बोर्ड के निदेशक नारायण राजानी ने संस्था के 107 व्यापारियों को अपनी ओर से डस्टबिन दिये जाने की घोषणा की। इस पर महासचिव अशोक माहेश्वरी का माला एवं साफा पहनाकर अभिनन्दन किया। साथ ही उनकी सराहना करते हुये अपील की व्यापारिक संस्थाओं के साथ-साथ क्षेत्र के प्रमुख व्यापारी डस्टबिन उपलब्ध करवाने में अपना सहयोग प्रदान करें।