अब सिर्फ 49 रुपए में मिलेगा अनलिमिटेड डाटा, Jio का नया ऑफर

0
19

नई दिल्‍ली। टेलिकॉम इंडस्‍ट्री में डाटा वार छेड़ने वाली रिलायंस जियो ने रिपब्‍लिक डे के मौके पर एक और ऑफर लॉन्‍च किया है। इस ऑफर के तह‍त कस्‍टमर्स को सिर्फ 49 रुपए में 1 महीने के लिए अनलिमिटेड डाटा और कॉलिंग की सुविधा मिलेगी।

हालांकि इस ऑफर का फायदा उन्‍हीं यूजर्स को मिलेगा जो जियो का फीचर फोन यूज करते हैं। यह ऑफर 26 जनवरी से प्रभावी होगा। इसे टेलिकॉम इतिहास का सबसे सस्‍ता प्‍लान कहा जा रहा है।

क्‍या है प्‍लान
इस प्लान के तहत 49 रुपए में 28 दिनों की वैधता के साथ 1 जीबी डाटा और अनलिमिटेड कॉलिंग मिलेगी। वहीं 1 जीबी डाटा खत्म हो जाने के बाद डाटा की स्पीड कम हो जाएगी। कंपनी ने एक बयान जारी कर कहा, ‘जियोफोन यूजर्स केवल 49 रुपये में 28 दिनों तक मुफ्त वॉइस कॉल के साथ अनलिमिटेड डेटा (1 GB हाई स्पीड) इस्तेमाल कर सकेंगे।

49 रुपए के अलावा कंपनी ने 11, 21, 51 और 101 रुपए के प्लान भी पेश किए हैं। इसके अलावा कंपनी ने रिपब्लिक डे ऑफर के तहत 98 रुपये वाले पैक की वैलिडिटी को 14 दिन से बढ़ाकर 28 दिन कर दिया है। साथ ही 26 जनवरी से प्रतिदिन 500 एमबी अतिरिक्त डाटा देने की भी घोषणा की गई है।

क्‍या कहा कंपनी ने
कंपनी के अनुसार, ‘देश में फीचर फोन का इस्तेमाल करने वाले 50 करोड़ उपयोक्ताओं के लिए डिजिटल आजादी के लक्ष्य की ओर प्रयासों को इस रिपब्‍लिक डे से और बल मिलेगा।’ कंपनी के अनुसार ऐसे यूजर्स के लिए फिलहाल फोन, डाटा और वॉइस कॉल की लागत बहुत अधिक है।

लॉन्‍च किया था एक और प्‍लान
हाल ही में रिलायंस Jio ने अपने प्‍लांस अपग्रेड किए थे। इसके तहत लगभग हर प्‍लान पर 500 एमबी अतिरिक्‍त डाटा देने का एलान किया गया है। इस ऑफर के लॉन्‍च होने के बाद प्रति जीबी डाटा रेट्स 2.7 रुपए हो गई है। कंपनी का यह ऑफर भी 26 जनवरी से प्रभावी होगा।