कोटा में भी नहीं लगेगी फिल्म पद्मावत, सर्व समाज का प्रदर्शन आज

0
6

कोटा । संजय लीला भंसाली की फिल्म सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद गुरुवार को रिलीज हो रही है, लेकिन कोटा में अभी इस पर विरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है। करणी सेना व राजपूत समाज के साथ-साथ अन्य संगठनों ने भी इसका विरोध किया है। करणी सेना के पदाधिकारियों ने चेतावनी दी कि वे किसी भी कीमत पर फिल्म चलने देंगे। हालांकि शहर के किसी भी सिनेमा हॉल में यह फिल्म प्रदर्शित नहीं होगी है।

राष्ट्रीय करणी सेना के जिलाध्यक्ष निर्भय सिंह ने बताया कि फिल्म नहीं लगाने के लिए पहले से भी कह दिया है। दो दिनों से हम सभी सिनेमा वालों से फिल्म नहीं लगाने के लिए आग्रह कर रहे हैं। सभी ने वहां नोटिस लगा दिया है कि वे फिल्म नहीं लगाएंगे। इसके बाद भी कोई फिल्म लगाएंगे तो उसकी जिम्मेदारी उनकी होगी।

हम किसी भी कीमत पर फिल्म नहीं चलने देंगे। प्रदेश उपाध्यक्ष मंजीत नाथावत ने बताया कि पहले से ही इसका विरोध कर रहे हैं। हम फिल्म नहीं चलने देंगे। वहीं, श्री राजपूत करणी सेना के संभागीय अध्यक्ष पवन सिंह हाड़ा ने कहा कि जिस चीज पर राजपूत समाज को आपत्ति है।

वह जस की तस है। हमने सबसे अपील कि है कि लोग फिल्म देखने नहीं जाएं और डिस्ट्रीब्यूटर फिल्म प्रदर्शित नहीं करें। इसके बाद भी फिल्म लगेगी तो विरोध करेंगे। फिल्म नहीं चलने दिया जाएगा। करणी सेना के निर्भय सिंह ने बताया कि इसके विरोध में गुरुवार सुबह सर्व समाज कुन्हाड़ी तिराहे पर प्रदर्शन करेगा और संजय लीला भंसाली का पुतला भी जलाएगा।

राष्ट्रपति के नाम कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन
हाड़ौती विधिक संघर्ष समिति के बैनर तले कानूनविद, जनप्रतिनिधियों ने कलेक्टर को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन देकर फिल्म पदमावत के प्रदर्शन को रोकने के लिए विशेषाधिकार का उपयोग कर रोकने की मांग दोहराई है। अभिभाषक परिषद के कार्यवाहक अध्यक्ष अतीश सक्सेना,महासचिव जितेंद्र पाठक,ह्यूमन रिलीफ सोसायटी के अख्तर खान अकेला, क्षत्रिय विधिक सेवा समिति के नंद सिंह हाड़ा मौजूद थे।

विहिप ने की लोगों से फिल्म नहीं देखने की अपील
विश्व हिन्दू परिषद कोटा महानगर की बैठक आयोजित की गई, जिसमें पदमावत फिल्म का विरोध करने का निर्णय लिया गया। सभी लोगों से फिल्म नहीं देखने की अपील की गई। प्र

चार प्रमुख राकेश चतुर्वेदी ने बताया कि विश्व हिन्दू परिषद इसका समर्थन करेगा। बैठक में विभाग सुरक्षा प्रमुख रमेश राठौर, मुकेश जोशी, बजरंग दल महानगर संयोजक धनराज गुर्जर, सह संयोजक मुकेश शर्मा, सतीश स्वामी, राजू सुमन उपस्थित रहे। वहीं ब्राह्मण कल्याण परिषद ने भी फिल्म का विरोध किया है।

कोटा में नहीं लग रही है फिल्म
मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने भी मल्टीप्लेक्स में लोगों की सुरक्षा और सिनेमा हॉल में नुकसान से होने से बचाने के लिए पदमावत फिल्म को नहीं लगाने का निर्णय लिया है। कोटा में भी यह फिल्म रिलीज के साथ प्रदर्शित नहीं हो रही है। गोल्ड सिनेमा के मैनेजर आशीष जैन ने बताया उनके यहां भी फिल्म नहीं लगा रही है।