कोटा को देश के प्रमुख स्वच्छ शहरों में शुमार करने का संकल्प : माहेश्वरी

0
55

स्वच्छता ब्राण्ड एम्बेसडर बनने पर दी एसएसआई एसोसिएशन ने किया क्रांति जैन एवं अशोक माहेश्वरी का सम्मा

कोटा। दी एसएसआई एसोसिएशन के नववर्ष मिलन समारोह का आयोजन माहेश्वरी रिसोर्ट पर किया गया। इसमें संस्था के करीब 500 उद्यमी परिवारों ने भाग लिया। इस अवसर पर कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन एवं महासचिव अशोक माहेश्वरी को स्वच्छता का ब्राण्ड एम्बेसडर नियुक्त किये जाने पर अभिनन्दन किया गया।

दी एसएसआई एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रेम भाटिया एवं सचिव राजकुमार जैन ने कहा कि क्रांति जैन एवं अशोक माहेश्वरी को स्वच्छता का ब्राण्ड एम्बेसडर बनाकर केन्द्र सरकार और नगर निगम ने अनूठी पहल की है। इससे व्यापारी एवं उद्यमी अपने आप को स्वच्छता का ब्राण्ड एम्बेसडर समझने लगे हैं एवं स्वच्छता के प्रति जिम्मेदारी का अहसास कर रहे हैं।

उन्होंने कहा पूरे शहर के साथ साथ एसोसिएशन, नगर निगम, रीको, एवं व्यापार महासंघ साथ मिलकर औद्योगिक क्षेत्र को भी स्वच्छ व सुन्दर बनाने का प्रयास करेंगे। एसोसिएशन के संस्थापक अध्यक्ष गोविन्द राम मित्तल ने कहा स्वच्छता आदमी के स्वास्थ्य का प्रतीक है जिसका निर्वहन हर नागरिक को करना चाहिए। केन्द्र सरकार ने क्रांति जैन व अशोक माहेश्वरी को स्वच्छता का ब्राण्ड एम्बेसडर बनाकर स्वच्छता का काम करने के लिये प्रेरित किया है,

स्वच्छ शहरों में शुमार करने का संकल्प
एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष एवं व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी ने अपने संबोधन में कहा कि अब हम हम सब की जिम्मेदारी है कि हम सब मिलकर शहर को स्वच्छ एवं सुन्दर बनाने के लिये नगर निगम एवं अन्य संस्थाओं के साथ जनसहभागिता से कोटा शहर को देश के प्रमुख स्वच्छ शहरों में शुमार करने का संकल्प लेंगे।

जन जागृति अभियान चलायेंगे
महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन ने कहा कि हम शहर के एक लाख व्यापारियों एवं उद्यमियों को जोड़कर स्वच्छता अभियान को लेकर शहर के हर क्षेत्र में जन जागृति अभियान चलायेंगे। इस अवसर पर नगर निगम के महापौर महेश विजय ने कहा कि नगर निगम निरन्तर कोटा शहर को स्मार्ट बनाने का भरपूर प्रयास कर रहा है।

कई वर्षां से स्वच्छता के लिये अपना योगदान दे रहे क्रांति जैन व अशोक माहेश्वरी की नियुक्ति से इस क्षेत्र में नई दिशा मिलेगी। इससे शहर के हर क्षेत्र के लोगों में जन जाग्रति फैलाई जा सकेगी क्योंकि जन सहभागिता के बिना स्वच्छता को अंजाम नहीं दिया जा सकता।

समस्या है तो बताएं
नगर निगम के उपमहापौर सुनीता व्यास ने कहा कि कोटा व्यापार महासंघ के 150 व्यापारिक एवं औद्योगिक संगठन स्वच्छता के लिये क्षेत्र में सक्रिय रूप से कार्य करें। अगर कहीं भी कोई परेशानी आती है या खामियां नजर आती है तो नगर निगम एवं व्यापार महासंघ को अवगत करायें, जिससे उस समस्या से निजात दिलाई जा सके।

नगर विकास न्यास के अध्यक्ष राम कुमार मेहता ने कहा कि नगर निगम, नगर विकास न्यास और व्यापार महासंघ साथ मिलकर शहर को स्व्च्छता, अतिक्रमण, पार्किंग व्यवस्था के लिये मिलकर कार्य करेंगे। एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष अमित सिंघल, मनीष बंसल आदि ने भी अपने विचार व्यक्त किये।