राज्य सरकार की गो घाती नीति से रोष – यादव

0
12

कोटा। ग्रो गाम सेवा संघ सरकार द्वारा गौ सेवा संबंधी वादों को पूरा नहीं करने के खिलाफ 1 जनवरी को प्रदेश व्यापी आंदोलन के तहत जिला कलेक्टर को ज्ञापन देगी तथा 9 जनवरी को जिला स्तर पर बड़ा आंदोलन किया जाएगा।

ग्राम गो सेवा संघ राजस्थान के कार्यकारी अध्यक्ष खेमराज यादव ने बताया कि गत दिनों जयपुर में आयोजित प्रदेश स्तरीय बैठक में नवरंगलाल शर्मा के सानिध्य में विश्व हिंदू परिषद कार्यालय भारतमाता मंदिर में बैठक में निर्णय लिया गया कि सरकार द्वारा सरकार द्वारा गो सेवा के प्रति जो रवैया अपनाया जा रहा है, उससे गो प्रेमी लोगों में गहरा आक्रोष है।

कार्यसमिति ने आरोप लगाया कि सरकार गो अधिकारों का हनन कर रही है। गो शालाओं में संघारित गो वंश के लिए अनुदान की घोषणा नहीं कर रही। जबकि इस बात को अपने घोषणा पत्र में शामिल किया गया था। इसके विपरीत हाई कोर्ट के निर्देशों के बावजूद भी सरकार गोचा भूमि को खत्म करने का कानून लाने जा रही है।

गोचर भूमियों पर अतिक्रमण के पट्टे जारी करने की मंशा को लागू नहीं होने दिया जाएगा। बैठक में प्रदेश के विभिन्न पदाधिकारियों ने हिस्सा लिया गायों को लेकर सरकार की उपेक्षा पर खिन्न्ता प्रकट की। यादव ने कहा कि कार्यसमिति ने गो भक्तो को डरा कर गो वंश की तस्करी को अपरोक्ष रूप से बढ़ावा दे रही है।