मर्सेडीज ऑटो एक्सपो 2018 में पेश करेगी मेबैक एस 650 इलेक्ट्रिक कार

700

नई दिल्ली। जर्मनी की लग्जरी कार कंपनी मर्सेडीज बेंज अगले साल फरवरी में होने वाली वाहन प्रदर्शनी में अपनी मेबैक एस 650 कार को पेश करेगी और कॉन्सेप्ट ईक्यू प्रदर्शित करेगी। कॉन्सेप्ट ईक्यू इलेक्ट्रिक वीइकल सेक्टर में कंपनी का नया प्रॉडक्ट है।

कंपनी भारत के लग्जरी कार बाजार में अपनी मजबूत स्थिति को और भी ज्यादा मजबूत करना चाहती है और इसके तहत 2018 में वह 10 से अधिक नए प्रॉडक्ट्स पेश करेगी। मर्सेडीज बेंज इंडिया के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी रोलैंड फोल्गर ने एक बयान में कहा, ‘मर्सेडीज बेंज की 14वीं वाहन प्रदर्शनी में भागीदारी ग्राहकों, बाजार और सरकार के मेक इन इंडिया कार्यक्रम के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को बताती है।’

उन्होंने भरोसा जताया कि कंपनी देश में लग्जरी कार विनिर्माण के मामले में पहले पायदान पर बनी रहेगी। पिछले वर्ष मर्सेडीज बेंज इंडिया ने 13,231 यूनिट्स बेचीं और लगातार दूसरे साल बाजार में अपनी मजबूत स्थिति बनाए रखी। इस साल जनवरी-सितंबर में कंपनी ने 11,869 वाहन बेचे। यह पिछले साल की इसी अवधि के मुकाबले 19.6 पर्सेंट ग्रोथ को बताता है। कंपनी ने इस साल 12 नए वाहन पेश किए और 2018 में भी इतने ही वाहन पेश करने की योजना है।