BSNL ने लॉन्च किया 499 रुपये में Detel D1 फीचर फोन

957

नई दिल्ली। रिलायंस जियो और एयरटेल के सस्ते फोन को टक्कर देने के लिए अब BSNL ने भी महज 499 रुपये में Detel D1 फीचर फोन लॉन्च किया है। भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने दिल्ली की मोबाइल निर्माता कंपनी डीटल के साथ साझेदारी कर इसे पेश किया है।

क्या हैं ऑफर्स
कंपनी का दावा है कि Detel D1 सबसे सस्ता फीचर फोन है। इस फोन पर किए जाने वाले पहले रिचार्ज की वैधता 365 दिनों की है। इस समझौते के तहत यूजर्स को 103 रुपये का टॉक टाइम भी मिलेगा। इसमें BSNL से BSNL पर कॉल की दर 15 पैसे प्रति मिनट जबकि अन्य किसी नेटवर्क पर कॉल की दर 40 पैसा प्रति मिनट है।

क्या हैं Detel D1 के फीचर्स
इस फीचर फोन में 1.44-इंच की मोनोक्रोम डिस्प्ले दी गई है। फिजिकल कीपैड के साथ इस सिंगल सिम फोन में 650mAh की बैटरी लगी है। इसके अलावा इसमें टॉर्च लाइट, फोनबुक और एफएम रेडियो जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं।

बीएसएनएल के एक प्रवक्ता ने लॉन्च के मौके पर कहा, ‘हम अपने ग्राहकों को सस्ती और कुशल सेवाएं देने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हमारा लक्ष्य पूरे देश में अपनी पहुंच को और मजबूत करना है। इसलिए इस साझेदारी के साथ हम मोबाइल फोन खरीदने की चाह रखने वाले लोगों की जरूरत को पूरा करना चाहते हैं।’

बता दें कि हाल ही में बीएसएनएल ने माइक्रोमैक्स के साथ साझेदारी कर ‘भारत 1’ 4G फीचर फोन भी लॉन्च किया था। इस फोन की कीमत 2,200 रुपये है। यह फोन 22 भारतीय भाषाओं को सपॉर्ट करता है।

भारत 1 में एक 2.4 इंच का QVGA डिस्प्ले है। इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 205 प्रोसेसर है, 512MB रैम है और 4GB का इंटरनल स्टोरेज है। इसमें 2000mAh बैटरी दी गई है। इस 4G VoLTE फोन में 2MP प्राइमरी और VGA सेल्फी कैमरा है।