‘टाइगर’ की धमाकेदार वापसी से बॉलीवुड की रौनक लौटी

0
8

मुंबई। मशहूर अभिनेता सलमान खान अभिनीत फिल्म, ‘टाइगर जिंदा है’ ने रिलीज होने के शुरुआती चार दिनों के भीतर ही बॉक्स ऑफिस पर 151 करोड़ रुपये की कमाई से मंदी से जूझ रहे बॉलीवुड की रौनक लौटाई है। सलमान खान-कटरीना कैफ अभिनीत यह एक्शन फिल्म 22 दिसंबर को रिलीज हुई जिसे लंबे सप्ताहांत का फायदा मिला। ‘

टाइगर जिंदा है’ 2012 में रिलीज हुई फिल्म ‘एक था टाइगर’ की सीक्वल है जिसके निर्देशक अली अब्बास जाफर हैं जिन्होंने सलमान की 2016 में आई फिल्म ‘सुल्तान’ का निर्देशन किया था। फिल्म की निर्माता और वितरक यशराज फिल्म्स है। इस फिल्म को बनाने, मार्केटिंग और वितरण में 150 करोड़ रुपये की लागत आई। 

 ‘टाइगर जिंदा है’ ने पहले ही दिन 33.75 करोड़ रुपये की कमाई की हालांकि यह फिल्म राजस्थान के कुछ हिस्से में प्रतिबंधित थी। कारोबारी विश्लेषकों को अनुमान था कि फिल्म शुरुआती चार दिनों में 120 करोड़ रुपये की कमाई करेगी लेकिन क्रिसमस सप्ताहांत की वजह से इस फिल्म ने 151 करोड़ रुपये की कमाई की।

सोमवार को यानी क्रिसमस के दिन इस फिल्म ने 36.5 करोड़ रुपये की कमाई की। रविवार को इस फिल्म ने सबसे ज्यादा 45.53 करोड़ रुपये की कमाई की। इसने एक दिन में किसी बॉलीवुड फिल्म ( द्वारा सबसे ज्यादा कमाई करने का रिकॉर्ड बनाते हुए इसने ‘प्रेम रतन धन पायो’ (39.5 करोड़ रुपये) को पीछे छोड़ दिया।

‘टाइगर जिंदा है’ एक दिन में रिकॉर्ड कमाई करने में ‘बाहुबली 2: दि कन्क्लूजन’ (हिंदी डब) से थोड़ी ही पीछे रही जिसने पहले रविवार को 46.5 करोड़ रुपये की कमाई की। हालांकि 150 करोड़ रुपये की लागत वाली फिल्म को मुनाफा पाने के लिए बॉक्स ऑफिस पर 300 करोड़ या इससे ज्यादा की कमाई करनी होगी, क्योंकि शुद्ध कमाई का करीब 50 फीसदी हिस्सा वितरकों का होता है।