पुलिस प्रशासन के आश्वासन पर व्यापार महासंघ का कोटा बंद स्थगित

0
43

कोटा।  पुलिस प्रशासन से आश्वासन मिलने के बाद कोटा व्यापार महासंघ ने कोटा बंद स्थगित कर दिया है । सोमवार को पुलिस अधीक्षक कार्यालय पर व्यापार महासंघ एवं पुलिस प्रशासन के साथ ढाई घंटे चली बैठक में शहर की कानून व्यवस्था पर चर्चा हुई। 

बैठक में कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन एवं महासचिव अशोक माहेश्वरी ने शहर पुलिस अधीक्षक अंशुमान भौमिया एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक उमेश ओझा को शहर में बढ़ रहे अपराधों, गत दिनों तीन व्यापारियों पर हुये प्राणघातक हमले एवं शहर में बढ़ रही चोरियों की घटनाओं से व्यापारियों में व्याप्त आक्रोश से अवगत कराया। 

उन्होनें बताया कि गत दिनों की घटनाओं से पूरे शहर में भय एवं आतंक का माहौल बना हुआ है अतः पुलिस प्रशासन इन घटनाओं पर तुरंत रोक लगाये एवं अपराधियों को गिरफ्तार कर चोरियों को बरामद करें। 

बैठक में पुरानी धानमण्डी थोक व्यापार संघ के अध्यक्ष कैलाश चन्द जैन एवं अग्रसेन बाजार व्यापार संघ के अध्यक्ष महेन्द्र काकरियॉं ने गांधी चौक और लाडपुरा व्यापार संघ के अध्यक्ष रूपकिशोर गुप्ता ने चोरियां और अनैतिक कार्य की शिकायत की।  रामपुरा व्यापार संघ के उपाध्यक्ष हरीश रावतानी ने रामपुरा क्षेत्र में अव्यवस्थित पार्किग से हो रही परेशानी से अवगत कराया।

मैंन तलवण्डी व्यापार संघ आजाद मार्केट के अध्यक्ष मुकेश भटनागर बताया कि तलवण्डी क्षेत्र में अतिक्रमी गुमठियों पर असामाजिक तत्वों का जमावड़ा लगा रहता है।  इस क्षेत्र में अवांछनीय गतिविधियों में लिप्त गुमठियों को हटाया जायें।

लोहा व्यापार संघ के संरक्षक सुभाष अग्रवाल एवं टाईल्स डीलर्स एसो0 के अध्यक्ष राममंत्री ने शोपिंग सेन्टर में दिन दहाड़े व्यापारी पर हुई चाकूबाजी की घटना को गंभीर बताते हुये ऐसी घटनाओं को रोकने की अपील की। 

कोटा स्टोन टेड्रर्स एसो0 के सचिव हरीश प्रजापति ने औद्योगिक क्षेत्र, इन्द्रा विहार हॉस्टल एसो0 के अध्यक्ष अशोक लड्डा ने इन्द्रा विहार एवं राजीव गांधी नगर क्षेत्र में चोरियों के बारे में बताया। 

माणक भवन दुकान संघ के अध्यक्ष काका हरविंदर सिंह ने बताया कि यातायात पुलिस की क्रेन द्वारा गुमानपुरा से कोटड़ी रोड से सफेद लाईन के अन्दर खड़ी हुई गाड़ियों को भी उठा लिया जाता है।

 कोटा व्यापार महासंघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सत्यभान सिंह ने सर्राफा मार्केट, स्वर्ण रजत मार्केट, जीएमए प्लाजा मार्केट एवं क्लॉथ मार्केट क्षैत्र में पुलिस गश्त की मांग की।

कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन एवं महा सचिव अशोक माहेश्वरी ने पुलिस अधीक्षक को बताया कि सबसे ज्यादा अपराध रात्रि में 12 बजे से 5 बजे के बीच होते है अतः इस समय पूरे शहर में गश्त बढाई जाये।

उन्होनें बताया कि अतिक्रमी बोडियां जो मुख्य बाजारों में लगी हुई है, जहॉं  पर अनैतिक कार्य जैसे सट्टा, अवैध शराब, स्मेक जैसे धंधे चलते हैं। पुलिस इनको चिन्हित कर उन पर कार्यवाही करें, साथ ही मुख्य बाजारों में पुलिस कड़ी निगरानी रखें, जिससे अपराधियों में खौफ पैदा हो सके। 

शहर पुलिस अधीक्षक अंनुमान भौमियॉं ने व्यापारियों की हर बात को गंभीरता से लेते हुये सुझायें गये प्रयासों को तुरंत अमल में लाने के लिये आश्वासन दिया। साथ ही उन्होने व्यापार महासंघ एवं व्यापारियों संगठनों से सहयोग भी मांगा।

उन्होनें कहा कि व्यापारी अपने -अपने प्रतिष्ठानों के अंदर एवं बाहर सीसी टीवी कैमरे लगवायें और बाजारो में होने वाले अतिक्रमण को होने से रोके। किसी भी प्रकार का अनैतिक कार्य बाजारों में चलता है, तो उसकी सूचना तुरंत पुलिस को देवे उन्होनें इस बात की भी घोषणा की जिस क्षैत्र में जो थाना लगता है। 

उन्होनें कहा कि उस क्षैत्र के व्यापार संगठनों के अध्यक्षों को उस थाने का सीएलजी सदस्य का दर्जा दे दिया जायेगा।  जिसमें किसी भी प्रकार की कानूनी डिलाई को थाने में आकर बताने पर तुरंत कार्यवाही होगी।