युवक-युवतियों के परिचय ने तय कराए रिश्ते

0
37

कोटा । अग्रवाल समाज सेवा संस्था के तत्वावधान में 201 वां विशाल एवं भव्य दो दिवसीय विवाह योग्य युवक- युवती परिचय सम्मेलन रविवार को कोटा में झालावाड़ रोड पर वैवाहिक रिश्तों के मिलान और संबंध तय होने के साथ ही अग्रवाल सेवा सदन परिसर में परिचय सम्मेलन संपन्न हुआ।

संस्थान के अध्यक्ष रमेश चंद्र अग्रवाल एवं महामंत्री सुरेश अग्रवाल ने बताया कि रविवार को दूसरे दिन भी देश के विभिन्न प्रांतों से वर- वधु की तलाश में आए अग्रवाल समाज के लोगों ने अपने विवाह योग्य कन्याओं एवं युवकों को मंच पर प्रस्तुत किया। 700 से अधिक युवक -युवतियों ने परिचय सम्मेलन में अपने अभिभावकों के साथ भागीदारी की।

रविवार को प्रस्तुत होने वालों में 18 गौत्रों के व्यवसायी वर्ग के अलावा प्रशासनिक अधिकारी, डाक्टर, इंजीनियर्स, पायलट, सीए, कंपनी सेक्रेटरी, शिक्षक व शिक्षिकाएं आदि प्रमुख थी। रविवार को पार्षद पवन अग्रवाल , पूर्व पार्षद कला गुप्ता, व्यवसायी अशोक अग्रवाल, समेत कोटा शहर से एवं संभाग से समाज के गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

महामंत्री सुरेश अग्रवाल ने समाज की गतिविधियों की जानकारी देते हुए बताया कि 1180 प्रविष्ठियां प्राप्त हुई थी, जिनमें से 747 युवक एवं 433 युवतियां रही। कुछ आवेदन व्हाट्सअप पर भी आऐ थे, उन्हें स्वीकार नहीं किया गया। कई परिचय देने वालों के गुण मिलान के बाद संबंध भी तय हो गए।

मुख्य संयोजक जगदीश मित्तल ने धन्यवाद ज्ञापित किया। मंच संचालन मुकेश गुप्ता एवं डॉ लोकमणि गुप्ता ने किया। माधवी मंच की अनिता मित्तल, दीप्ति मंगल आदि ने परिचय दिलवाने में युवतियों की मदद की।