फोटो एग्जीबिशन : थ्री-डी इमेज में दिखाई वाइल्ड लाइफ

0
24

कोटा। जयपुर एवं कोटा फोटोग्राफर्स क्लब और कोटा सिटी ब्लॉग की ओर से आर्ट गैलरी में लगी फोटो एग्जीबिशन में दूसरे दिन शहरवासी उमड़े। सुबह से ही स्कूल से लेकर कॉलेज स्टूडेंट्स ने यहां फाेटाे के डिफरेंट एंगल के साथ फोटोग्राफी के तरीके भी जाने।

एग्जीबिशन में सबसे रोचक यह रहा कि जयपुर के अनिल खुबानी ने अपने सात साल के फोटोग्राफी के कॅरिअर में जमीन से करीब 20 हजार की ऊंचाई पर जज्बे के साथ लद्दाख के खारदुंगला में 20 हजार फीट से अधिक ऊंचाई पर जज्बे के साथ फोटोग्राफी क्लिक की।

खुबानी बताते हैं कि उस समय स्थित यह थी इतनी ऊंचाई पर ठंड के बीच 15 दिन तक फोटोग्राफी की। उन्होंने लद्दाख के अलावा एलओसी की फोटोग्राफी भी यहां शामिल की। इसके अलावा जयपुर के ही रमाकांत शारदा की थ्री-डी इमेज वाली फोटो विजिटर्स के लिए रोचक बनी हुई है।

यहां जयपुर के हैरिटेज के अलावा वाइल्ड लाइफ के नजारों को थ्री-डी इमेज में दिखाया है। इसमें दो फोटो क्लिक कर सॉफ्टवेयर के माध्यम से जोड़कर फोटो तैयार किए हैं। ये फोटो थ्री-डी चश्मे से देखकर लोग चकित हो रहे हैं।

आज अंतिम दिन, निशुल्क रहेगी एंट्री
क्लबके खुबानी ने बताया कि एग्जीबिशन शनिवार सुबह 11 से शाम 7 बजे तक शहरवासियों के लिए निशुल्क एंट्री रहेगी। दोपहर 2 बजे जयपुर फोटोग्राफर्स क्लब के अनिल खुबानी द्वारा टाॅक शो का आयोजन भी किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि इस एग्जीबिशन में विदेशों के दुर्लभ और रोमांचक फोटो के अलावा कोटा के फोटोग्राफर्स एएच जैदी, तपेश्वर सिंह भाटी, डॉ. रवि वया के भी फोटो शामिल हैं।