युवक-युवती परिचय सम्मेलन में रिश्तों की तलाश

0
16

कोटा। अग्रवाल समाज सेवा संस्था के तत्वावधान में 201 वां विशाल एवं भव्य दो दिवसीय विवाह योग्य युवक-युवती परिचय सम्मेलन शनिवार को कोटा में झालावाड़ रोड पर अग्रवाल सेवा सदन परिसर में परिचय सम्मेलन प्रारम्भ हुआ। अतिथियों ने परिचय पुस्तिका रिश्तों का संग्रह का विमोचन किया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि उद्योगपति गोविंद राम मोदी ने कहा कि परिचय सम्मेलन से समाज को संगठित होने में मदद मिलती है। समाज में एकता को कायम रखना आज की आवश्यकता है। अध्यक्षता करते हुए अखिल भारतीय अग्रवाल समाज पूर्वी राजस्थान के अध्यक्ष गोविंद नारायण अग्रवाल ने कहा कि युवक युवतियों के विवाह संबंधी समस्या के हल में निः शुल्क परिचय सम्मेलन काफी मददगार होते है।

अध्यक्ष रमेश अग्रवाल ने कहा कि पूरे भारत में 200 से अधिक परिचय सम्मेलन कराने का श्रेय समाज को मिला है। महामंत्री सुरेश अग्रवाल ने समाज की गतिविधियों की जानकारी देते हुए बताया कि 1180 प्रविष्ठियां प्राप्त हुई जिनमें से 747 युवक एवं 433 युवतियां है।

विशिष्ठ अतिथि डॉ. नीता जिंदल ने युवतियों का कर्मठ बनाने का आव्हान किया। भाजपा के शहर महामंत्री जगदीश जिंदल ने कहा कि देश में समाज सेवा के नाम पर अग्रवाल समाज को देश में सेवा कार्यों के लिए जाना जाता है।

– सभी वर्गा से आए वर वधु खोजने
परिचय देने वालों में 18 गौत्रों के शिक्षित, व्यवसायी नौकरीशुदा,तलाक और विकलांग तथा परित्यक्ता भी पहुंचे। देश के विभिन्न 13 राज्यों से प्रविष्ठियां आई है। महामंत्री सुरेश अग्रवाल ने बताया कि प्रविष्ठियां में आाईएएस और आरएएस तथा सीए,डाक्टर्स व इंजीनियर्स की भी है।

युवक युवतियों ने अपना परिचय बॉयोडेटा के साथ बेझिझक दिया। दिन भर कार्यक्रम में मेले जैसा महौल रहा। रविवार को एक विशेष सत्र आईएएस और आरएएस के लिए दोपहर बाद रखा जाएगा। शनिवार को परिचय के साथ ही पुस्तिका लेकर गुण मिलान के कार्य भी शुरू हो गए। ज्योतिषचार्य डॉ. प्रमिला गुप्ता ने गण मिलान में अपनी सेवाऐं दी।

747 युवक एवं 433 युवतियां हैं इनके अलावा विदुर, विधवा तथ परित्यक्ता भी परिचय के लिए प्रस्तुत होने वाले है। मुख्य संयोजक जगदीश मित्तल ने धन्यवाद ज्ञापित कियां मंच संचालन मुकेश गुप्ता ने किया। माधवी मंच की अनिता मित्तल दीप्ति मंगल आदि ने परिचय दिलवाने में युवतियों की मदद की। मित्तल ने बताया कि रविवार को प्रातः 9.30 बजे से परिचय सम्मेलन की गतिविधियां शुरू हो जाऐंगी।