लालू की बेटी मीसा और दामाद के खिलाफ चार्जशीट दाखिल

826

नई दिल्ली/पटना। ईडी (इन्फोर्समेंट डायरेक्टोरेट) ने शनिवार को लालू यादव की बेटी मीसा भारती, उनके पति शैलेष से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में चार्जशीट फाइल की। अब दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में इस केस की सुनवाई शुरू होगी। बता दें कि 8000 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग केस में ईडी ने मीसा और शैलेष से पूछताछ की थी।

सितंबर में जांच एजेंसी ने दिल्ली के बिजवासन इलाके में स्थित मीसा के फार्महाउस को सील किया था। मीसा-शैलेष की फर्म ने इसे 8 साल पहले में 1.2 करोड़ में खरीदा था।

8 जुलाई को ईडी ने मारे थे छापे
– मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में ही ईडी ने मीसा-शैलेष के दिल्ली स्थित 3 ठिकानों पर 8 जुलाई को छापे मारे थे। अफसरों ने शैलेष से करीब 8 घंटे पूछताछ की थी। ईडी के अफसर शैलेष को पूछताछ के लिए अपने साथ भी ले गए थे।
– इसके बाद दिल्ली के पॉश इलाके में मेसर्स मिशेल पैकर्स एंड प्रिंटर्स प्राइवेट लिमिटेड के नाम से रजिस्टर्ड फार्महाउस को सील किया गया। आरोप है कि मीसा-शैलेष इस फर्म के डायरेक्टर हैं।

जैन ब्रदर्स के ठिकानों पर भी चलाया था सर्च ऑपरेशन
– ईडी ने मीसा भारती के जिन ठिकानों पर छापा मारा था, उनमें दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट के पास बिजवासन फार्महाउस, सैनिक फार्म और घिटोरनी के ठिकाने शामिल थे। ये छापे मनी लॉन्ड्रिंग केस में मारे गए थे।