एग्जीबिशन में दिखे चाइना, इटली और भारत की वाइल्ड लाइफ के नजारे

0
12

कोटा। देश की हैरिटेज के साथ कला, वैभव और विदेशों में चाइना, इटली, जर्मनी और कनाड़ा के व्यू प्वाॅइंट को एक कैंपस में दिखाती अनूठी तस्वीरें। यह सब कुछ फोटो का नजारा शुक्रवार को आर्ट गैलरी में नजर आया।

पहले दिन बड़ी संख्या में शहरवासियों ने यहां लगी एग्जीबिशन विजिट कर फोटो इमेज से लेकर एंगल के बारे में जाना। जयपुर और कोटा फोटोग्राफर्स क्लब की ओर से आयोजित एग्जीबिशन का शुभारंभ झालावाड़ कलेक्टर डॉ. जितेंद्र कुमार सोनी ने किया।

कलेक्टर डॉ. सोनी ने कहा कि एेसे आयोजन हाड़ौती के लिए अच्छी पहल है। समय-समय पर ऐसे कार्यक्रम होना चाहिए। जयपुर फोटोग्राफर्स क्लब के संस्थापक अनिल खुबानी एवं सहसंस्थापक रमाकांत शारदा ने बताया कि क्लब की ओर से जयपुर में आयोजित यह छठी एग्जीबिशन जवाहर कला केंद्र मे 14 से 17 दिसंबर तक लगाई गई थी। इसमें देश- विदेश से जाने माने फोटोग्राफर्स ने भाग लिया।

कोटा फोटोग्राफर्स क्लब के संस्थापक तपेश्वर सिंह भाटी के प्रयासों से पहली बार कोटा में इसका आयोजन किया जा रहा है। यह एग्जीबिशन शहरवासियों के लिए 24 दिसंबर तक निशुल्क एंट्री सुबह 11 से शाम 7 बजे तक रहेगी।

उन्होंने बताया कि उद्घाटन समारोह में वरिष्ठ फोटोग्राफर अब्दुल हनीफ जैदी, विजय कुमावत, विपिन तिवारी, अंकित शर्मा, सारांश रामावत, हर्षिता सुमन , विजय माहेश्वरी, डॉ. शालिनी भारती, संदीप श्रीवास्तव, डॉ. मुक्ति पाराशर सहित कई प्रबुद्धजन मौजूद रहे।

95 फोटोग्राफर के 125 फोटो शामिल
जयपुर में प्रदर्शित हो चुकी इस प्रदर्शनी में पूरे देश-विदेश के फोटोग्राफर्स की दो हजार एंट्री आयी थी। इसमें 95 फोटोग्राफर की 125 फोटो का इसमें सलेक्शन किया गया है।