प्रोफेशनल फोटोग्राफी के गुर सिखाएगा आईएसटीडी

0
41

कोटा। शहर के युवाओं को इंडियन सोसाइटी फॉर ट्रेनिंग एंड डवलपमेंट कोटा चैप्टर अपने दसवें स्थापना दिवस पर दो दिन युवाओं को प्रोफेशनल फोटोग्राफी की ट्रेनिंग देगा। सोसाइटी का स्थापना दिवस 6 जनवरी को है। इस उपलक्ष्य में 15 दिवसीय प्रशिक्षण एवं विकास कार्यक्रमों की शृंखला का आगाज 29 30 दिसंबर को पूरे देश मेें आईएसटीडी की पहले फोटोग्राफी वर्कशॉप से होगा।

कोटा चैप्टर की अध्यक्ष अनीता चौहान ने पत्रकार वार्ता में बताया कि सोसाइटी के स्थापना दिवस पर 5 6 जनवरी को सर्टिफाइड ट्रेनर प्रोग्राम होगा। जिसके लिए मुंबई से ग्रे सेल्स के संस्थापक मेहुल कुवाडिया, प्रोफेसर वाईके भूषण, आईबीएस बिजनेस स्कूल के कैंपस हैड एवं आईआईटी दिल्ली के प्रोफेसर डीके बैंक्वेट आएंगे।

सर्टिफाइड ट्रेनर प्रोग्राम में ट्रेंड ट्रेनर कार्यशाला में नए प्रशिक्षकों या लंबे समय तक प्रशिक्षण देने वाले लोगों के लिए बनाई गई है। युवाओं को प्रशिक्षण देने में यह फोटोग्राफी की समझ और आत्मविश्वास बढ़ाएगा।

इस कार्यशाला में मानव संसाधन विकास प्रबंधक, इन कंपनी ट्रेनर्स, सेल्स, टेक्निकल, फंक्शनल या फ्री लांसर ट्रेनर, शिक्षक प्रोफेसर आदि शामिल रहेंगे। सोसाइटी का स्थापना दिवस होटल सूर्या रॉयल में मनाया जाएगा।

कोटा चैप्टर की अध्यक्ष अनीता चौहान पत्रकार वार्ता को सम्बोधित करते हुए।

कोटा चैप्टर के पदाधिकारियों ने पत्रकारों को बताया कि दो दिवसीय फोटोग्राफी वर्कशॉप का उद्देश्य क्रिएटिव फोटाेग्राफी सिखाना है। ट्रेनिंग में कैमरे की तकनीकी, एंगल, लाइट और फ्रेम आदि की बारीकी सिखाई जाएगी।

ताकि शौकिया फोटोग्राफर प्रोफेशनल फोटोग्राफी के गुरु सीखकर इस फील्ड में अपना कैरिअर बना सकें।

ट्रेनिंग देहरादून के डॉ. अविनाश चंद्र जोशी देंगे। इस दौरान सर्टिफाइड ट्रेनर प्रोग्राम के पोस्टर का विमोचन किया गया। इस मौके पर केएम टंडन, श्रीराम रेयन्स के मुख्य कार्यकारी वाइस प्रेसिडेंट वीके जेटली, नवीन अग्रवाल, पीके शर्मा, कैलाश भार्गव, कपिल शर्मा, राजीव प्रताप वरुण शृंगी आदि मौजूद रहे।