स्पोर्ट्स वीक के फाइनल में 200 बच्चों ने दिखाया दमखम

0
29

सेंट जोसेफ ग्रुप ऑफ स्कूल ने हाईटेक गुरूकुल में मनाया ‘इंटर ब्रांच स्पोर्ट्स वीक-2017’

कोटा । रानपुर स्थित सेंट जोसेफ ग्रुप ऑफ स्कूल के हाई-टेक गुरूकुल कैंपस में मंगलवार को इंटर ब्रांच स्पोटर्स वीक के तहत फाइनल राउंड में रोमांचक खेलकूद प्रतियोगिताएं हुईं। मुख्य अतिथि सेंट जोसेफ ग्रुप के चेयरमेन डॉ. अजय शर्मा ने दीप प्रज्ज्वलन कर कार्यक्रम की शुरूआत की।

खेल मैदान में तीन स्कूलों के 200 से अधिक चयनित बच्चों ने मार्चपास्ट की सलामी दी। रिले में मशाल लेकर आए रजनीश राय, मरिया एवं किरण का उन्होंने माल्यार्पण कर स्वागत किया। डॉ.शर्मा ने कहा कि खेल बचपन और स्कूली जिंदगी का सबसे अहम पहलू है।

खेल के मैदान हमें अनुशासन, टीम भावना, पक्के इरादे और हार को जीत में बदलने का मंत्र सिखाते हैं। शारीरिक और मानसिक विकास के लिए स्पोर्ट्स आपके भीतर छिपी शक्तियों को बाहर लाकर आत्मविश्वास जगा देता है। अध्यक्षता सीईओ नवीन कुमार ने की तथा विशिष्ट अतिथि के रूप में श्वेता शर्मा, सपना शर्मा एवं अन्थोनी डिसिल्वा मौजूद रहे।

जीत के लिए हुई ‘रस्साकसी’
कार्यक्रम संयोजक लोकेश औदिच्य ने बताया कि गत 16 दिसंबर को क्रॉस कंट्री स्पर्धा में ‘गो मोर मेक पॉल्यूशन फ्री रीको जोन’ में 150 से अधिक विद्यार्थियों ने रानपुर में रीको ऑफिस से स्कूल कैंपस तक मैराथन दौड़ में भाग लिया। फाइनल राउंड में सेंट जोसेफ सी.सै.स्कूल, कोटा बैराज, आकाशवाणी केंद्र तथा हाईटेक गुरूकुल की चयनित टीमों ने अभिभावकों के साथ भाग लिया।

फाइनल क्रिकेट मैच में कोटा बैराज टीम विजेता तथा रानपुर टीम उपविजेता रही। बच्चों की केला रेस, सेक रेस, बॉल रेस, ब्लाइंड रेस, लेमन रेस, फास्टेस्ट ड्रेसअप, फ्लेट रेस तथा बुक बेलेंस रेस गई। प्रतियोगिता में बच्चों के पेरेंट्स तथा सेंट जोसेफ ग्रुप के स्टाफ सदस्यों के बीच रस्साकसी का मैच सबसे रोमाचंक रहा।

बच्चे देर तक तालियां की गूंज से दोनों टीमों का उत्साह बढ़ाते रहे। जोर-अजमाइश के इस मैच में महिला अभिभावक प्रथम तथा पुरूष वर्ग में सेंट जोसेफ ग्रुप का स्टाफ विजेता रहा। इंटर ब्रांच स्पोटर्स वीक-2017 में 159 अंकों के साथ सेंट जोसेफ सी.सै. स्कूल,कोटा बैराज प्रथम विजेता रहा।

रानपुर ब्रांच को दूसरा तथा आकाशवाणी ब्रांच की टीम को तीसरा स्थान मिला। ग्रुप के चेयरमैन डॉ.अजय शर्मा एवं सीईओ नवीन कुमार ने विभिन्न खेलकूद स्पर्धाओं के विजेताओं को शील्ड एवं गुलदस्ते देकर सम्मानित किया।