वंडर सीमेंट साथ: 7 क्रिकेट महोत्सव, ध्यानचंद इलेवन बना जोनल विजेता

0
16

कोटा। विश्व के सबसे बड़े कंज्यूमर इंगेजमेंट प्रोग्राम ‘‘वंडर सीमेंट साथः7 क्रिकेट महोत्सव’ में 51 जिला स्तर की विजेता टीमों के बीच 8 ज़ोन में मुकाबला हुआ। तहसील, जिला और ज़ोनल स्तर पर मैच खेलने के बाद पुरुष व महिला खिलाड़ियों की विजेता टीमें अब टूर्नामेंट के अंतिम स्तर में प्रवेश कर गई हैं।

कोटा में आयोजित समारोह में मुख्य अतिथि ओम बिरला, प्रहलाद गुंजल, चेतन कुमावत, के.जी. मंत्री, मोहम्मद इरशाद , सुशील शर्मा तथा वंडर सीमेंट के बिजनेस पार्टनर संजय गोयल ने जोनल विजेता ध्यानचंद इलेवन को ट्राॅफी, प्रमाणपत्र, और 35,000 रूपए के नकद ईनाम से सम्मानित किया।

वंडर सीमेंट के निदेशक विवेक पाटनी ने प्रतिस्पर्धा की प्रगति पर बताया कि वंडर सीमेंट साथः7 क्रिकेट महोत्सव को राजस्थान, गुजरात और मध्यप्रदेश के राज्यों के लोगों ने खूब सराहा और प्रतियोगिता को जबरदस्त सार्वजनिक प्रतिक्रिया मिली। साथः7 का फाइनल मैच 24 दिसंबर को राजस्थान के उदयपुर में आयोजित होगा।

जोन स्तर पर खेलने वाली प्रत्येक टीम को क्रिकेट किट भेंट की गई और हर ज़ोन की विजेता टीम को ट्राॅफी, प्रमाणपत्र, और 35,000 रूपए के नकद ईनाम से सम्मानित किया गया। टूर्नामेंट के अंतिम स्तर के लिए 8 ज़ोन की विजेता टीमें अब फाइनल्स में भिड़ेंगी। टूर्नामेंट की चैम्पियन टीम को 3,50,000 रुपये और उप विजेताओं का क्रमशः 1,40,000 रुपये और 70,000 रुपये की पुरस्कार राशि भेंट की जाएगी।

इस टूर्नामेंट के द्वितीय संस्करण में विजेताओं के लिए कुल पुरस्कार राशि 40 लाख रुपये  है। प्रतियोगिता का फाइनल मैच 24 दिसंबर को झीलों कि नगरी उदयपुर में भारतीय क्रिकेट टीम के भूतपूर्व कप्तान कपिल देव की उपस्थिति में खेला जाएगा। इसका सीधा प्रसारण नियो स्पोर्टर्स चैनल पर किया जायेगा।

साथः7 क्रिकेट महोत्सव के तहसील, जिला और ज़ोनल स्तर के मैचों में खिलाड़ियों ने कुल 12 शतक बनाए हैं। इस वर्ष 60 से ज्यादा महिला टीमों का पंजीकरण प्राप्त हुआ और टूर्नामेंट में महिला खिलाड़ियों की भागीदारी 1000 से अधिक रही है। मैचों में खिलाड़ियों ने दमदार प्रदर्शन किया। जनता ने भी खिलाड़ियों को प्रोत्साहित किया और मैच का खूब आनंद उठाया।